Move to Jagran APP

Kamlesh Tiwari Murder Case : हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या के सभी 13 आरोपियों पर लगाया गया गैंगस्टर एक्ट

Kamlesh Tiwari Murder Case हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या के मामले में 13 आरोपित हैं। इन सभी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट तामील किया गया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 12:58 PM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 12:58 PM (IST)
Kamlesh Tiwari Murder Case : हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या के सभी 13 आरोपियों पर लगाया गया गैंगस्टर एक्ट
Kamlesh Tiwari Murder Case : हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या के सभी 13 आरोपियों पर लगाया गया गैंगस्टर एक्ट

लखनऊ, जेएनएन। देश के साथ उत्तर प्रदेश की राजनीति को गरमा देने वाले लखनऊ के कमलेश तिवारी हत्याकांड में लखनऊ पुलिस ने करीब छह महीने बाद बड़ी कार्रवाई की है। हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या के मामले में 13 आरोपित हैं। इन सभी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट तामील किया गया है।

loksabha election banner

लखनऊ के नाका कोतवाली क्षेत्र के खुर्शेदबाग में हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या के मामले में पुलिस ने 13 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें मुख्य आरोप दो युवकों के साथ ही इस कांड में मददगार 11 लोग भी हैं। एडीसीपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी के मुताबिक, मूलरूप से सीतापुर के महमूदबाद कस्बे के निवासी कमलेश तिवारी खुर्शेदबाग में परिवार के साथ रहते थे। कमलेश तिवरी हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष थे। यहीं पर उनका कार्यालय भी था। बीते वर्ष 18 अक्टूबर को दिन में उनसे मिलने आए दो युवकों ने उनकी हत्या को अंजाम दिया। तिवारी की हत्या उनके घर में ही की गई थी। कमलेश तिवारी 18 अक्टूबर को जब वह अपने दफ्तर में बैठे थे तो दो लोगों ने उनसे मुलाकात के बहाने जाकर उनकी हत्या कर दी। इसकी जांच में हुए खुलासे के मुताकि हत्यारे मिठाई के डिब्बे में हथियार छिपाकर कमलेश तिवारी के दफ्तर में दाखिल हुए थे। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक हत्यारों ने कमलेश तिवारी पर 15 बार चाकुओं से वार किया था। इसके साथ उनका गला रेता गया और गोली भी मारी गई थी।

इस मामले में पुलिस ने हत्या, सबूत छिपाने व जालसाजी समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर 13 लोगों को नामजद किया है। इसमें पुलिस ने अहमदाबाद ग्रीन ब्यू अपार्टमेंट निवासी अशफाक हुसैन, मोईनुद्दीन उर्फ फरीद, पठान रशीद, जिलानी पार्क गुजरात के फैजान मेंबर, सूरत के गांधीनगर जूना डिपो के मोहसीन सलीम शेख, नागपुर टाकली के सैयद आसिम अली, बरेली शाहाबाद के कैफी अली, बरेली के मो. नावेद, लखीमपुरखीरी के पठान मोहल्ला के रईस अहमद, बरेली के मो. आसिफ रजा, फतेहपुर हरगाव के यूसुफ खान, कर्नाटक के पुरानी हुबली निवासी मौलाना मो. जफर सादिक कुप्पेलर को आरोपी बनाया है। इन सभी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। इन 13 आरोपियों में से अशरफ और मोइनुद्दीन पर कमलेश तिवारी की हत्या करने का आरोप है।

कमलेश तिवारी हत्याकांड के तार गुजरात से भी जुड़े थे। इस हत्याकांड की जांच-पड़पाल कर रही पुलिस टीम ने शुरुआत में गुजरात से तीन और उत्तर प्रदेश से दो लोगों को गिरफ्तार किया। प्रदेश एटीएस ने अक्टूबर में अशरफ व मोइनुद्दीन की तस्वीरें जारी कर ढाई-ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित किया। एटीएस ने अशरफ व मोइनुद्दीन को गुजरात-राजस्थान सीमा से गिरफ्तार किया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.