Move to Jagran APP

Railway News: अगले माह सिर्फ 8505 रुपये खर्च कर करें चार ज्योतिर्लिंग के दर्शन और साबरमती आश्रम की सैर, इन नंबरों से तत्‍काल करें बुकिंग

Railway News आइआरसीटीसी ने लांच किया पैकेज। आइआरसीटीसी की भारत दर्शन ट्रेन 12 फरवरी को रवाना होकर 20 फरवरी को वापस लौटेगी। इस ट्रेन में यात्रा शुरू करने की सुविधा लखनऊ के साथ गोरखपुर देवरिया सदर मऊ वाराणसी जौनपुर फैजाबाद बाराबंकी कानपुर और झांसी से भी उपलब्ध होगी।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 03:05 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 03:05 PM (IST)
Railway News: अगले माह सिर्फ 8505 रुपये खर्च कर करें चार ज्योतिर्लिंग के दर्शन और साबरमती आश्रम की सैर, इन नंबरों से तत्‍काल करें बुकिंग
Railway News: आइआरसीटीसी ने लांच किया पैकेज। भारत दर्शन ट्रेन 12 फरवरी को रवाना होकर 20 फरवरी को वापस लौटेगी।

लखनऊ, जेएनएन। Railway News: अगले माह चार ज्योतिर्लिंग के साथ भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) गुजरात की सैर भी कराएगा। स्लीपर क्लास बोगियों वाली भारत दर्शन ट्रेन के पैकेज की बुकिंग आइआरसीटीसी ने मंगलवार को शुरू कर दी।

loksabha election banner

दरअसल, अनलॉक के बाद आइआरसीटीसी ने पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए ही दोबारा भारत दर्शन ट्रेनों की शुरुआत की है। आइआरसीटीसी ने केरल सहित कई अन्य पर्यटन स्थलों के भी पैकेज तैयार किए हैं। जल्द ही इंटरनेशनल पैकेज को भी लांच करने की तैयारी है। इस बीच आइआरसीटीसी ने चार ज्योतिर्लिंग के साथ यात्रा को रोचक बनाने के लिए गुजरात दर्शन को भी अपने पैकेज में शामिल कर लिया है। 

आइआरसीटीसी की भारत दर्शन ट्रेन 12 फरवरी को रवाना होकर 20 फरवरी को वापस लौटेगी। इस आठ दिन की यात्रा का कुल पैकेज प्रति यात्री 8505 रुपये होगा। जिसमें तीनों समय के शाकाहारी भोजन, ट्रेन की यात्रा, स्थानीय भ्रमण और लॉज में ठहरने की व्यवस्था आइआरसीटीसी कराएगा। इस पैकेज में पर्यटकों को आइआरसीटीसी ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ और नागेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराएगा। इसके अलावा द्वारिका में द्वारिकाधीश मंदिर, अहमदाबाद में साबरमती आश्रम और केवडिय़ा में स्टैचु ऑफ यूनिटी की सैर भी करायी जाएगी। इस ट्रेन में यात्रा शुरू करने की सुविधा लखनऊ के साथ गोरखपुर, देवरिया सदर, मऊ, वाराणसी, जौनपुर, फैजाबाद, बाराबंकी, कानपुर और झांसी से भी उपलब्ध होगी।

यहां करें बुकिंग: आइआरसीटीसी की भारत दर्शन ट्रेन से सफर के लिए विभाग की वेबसाइट पर संपर्क किया जा सकता है। इसके अलावा आइआरसीटीसी की लखनऊ के हेल्पलाइन नंबर 8287930908, 8287930909,8287930910, कानपुर के नंबर 8287930930, प्रयागराज के नंबर 8287930935, गोरखपुर के नंबर 8287930937 पर भी की जा सकती है।    


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.