Move to Jagran APP

IRCTC: गोमती में वेटिंग, मुंबई की ट्रेनें 35 सेकेंड में फुल; विमान का किराया भी बढ़ा

IRCTC विमान के बराबर ट्रेनों के तत्काल प्रीमियम का किराया। रक्षाबंधन बाद वापसी के लिए भर गई तत्काल की सीटें।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 12:54 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 12:54 PM (IST)
IRCTC: गोमती में वेटिंग, मुंबई की ट्रेनें 35 सेकेंड में फुल; विमान का किराया भी बढ़ा
IRCTC: गोमती में वेटिंग, मुंबई की ट्रेनें 35 सेकेंड में फुल; विमान का किराया भी बढ़ा

लखनऊ, जेएनएन। IRCTC: ऐसा कई महीने बाद हुआ जब नई दिल्ली जाने वाली गोमती एक्सप्रेस की सेकेंड सीटिंग क्लास में भी वेटिंग आ गई। इस ट्रेन का मंगलवार सुबह का तत्काल कोटा देखते ही फुल हो गया। तत्काल में भी वेटिंग आ गई। कुछ इसी तरह मुंबई और गुजरात जाने वाली ट्रेनों का हाल रहा। मुंबई की ट्रेनों का तत्काल प्रीमियम में एसी थर्ड का किराया विमान के बराबर हो गया। मंगलवार को शाम पांच बजे मुंबई जाने वाले विमान का किराया 6709 रुपए रहा। जबकि कुशीनगर एक्सप्रेस स्पेशल का तत्काल प्रीमियम का एसी थर्ड का किराया 6180 रुपए तक पहुंच गया। 

loksabha election banner

रक्षाबंधन पर दिल्ली से बड़ी संख्या में यात्री लखनऊ आये थे। वहीं, लॉकडाउन में मुम्बई और गुजरात के कई शहरों से आये प्रवासी मजदूर भी अब वापसी करने लगे हैं। इस कारण इन रूट की ट्रेनों में वेटिंग मिल रही है।मंगलवार की ट्रेनों का एसी और स्लीपर क्लास के तत्काल कोटे की बुकिंग सोमवार सुबह 10 बजे शुरू हुई। वीआईपी ट्रेन लखनऊ मेल की  स्लीपर की 96, एसी थर्ड की 44, एसी सेकेंड की 25 सीटें भर गई। स्लीपर क्लास में वेटिंग 25 हो गई। जबकि मुम्बई जाने वाली पुष्पक एक्सप्रेस में भी स्लीपर क्लास में वेटिंग अधिक होने के कारण रेलवे को टिकट रिग्रेट करना पड़ा। एसी थर्ड और एसी सेकेंड में भी वेटिंग 35 सेकेंड के भीतर हो गई। गोरखपुर एलटीटी सुपरफास्ट में स्लीपर क्लास की तत्काल कोटे की वेटिंग 100 तक हो गई। कुशीनगर एक्सप्रेस में भी स्लीपर क्लास में सबसे अधिक वेटिंग स्लीपर में रही।।गुजरात के अहमदाबाद और बड़ोदरा जाने वाली दो ट्रेनों में भी मारामारी रही। गोरखपुर अहमदाबाद एक्सप्रेस में जहां सामान्य वेटिंग 300 से अधिक रही। वहीं, तत्काल के टिकट अधिक वेटिंग के कारण मिलना बंद हो गए। अवध एक्सप्रेस स्पेशल की भी यही स्थिति रही।

किराया भी बढ़ा

रेलवे ने तत्काल प्रीमियम के टिकट से भी खासी कमाई की।पुष्पक एक्सप्रेस का तत्काल प्रीमियम का एसी थर्ड का किराया अधिक डिमांड के कारण एसी सेकेंड से अधिक पहुंच गया। ट्रेन का एसी थर्ड का किराया 6075 और एसी सेकंड का 5720 रुपए रहा। स्लीपर क्लास का किराया 1945 रुपए रहा। वहीं, कुशीनगर एक्सप्रेस का एसी सेकेंड का किराया 6180 और एसी थर्ड का 5975 और स्लीपर का किराया 1900 रुपए रहा। मुम्बई का सुपरफास्ट ट्रेनों के एसी सेकंड का सामान्य किराया 2385, एसी थर्ड का 1665 और स्लीपर का किराया जहां  635 रुपए है। जबकि तत्काल और  का स्लीपर का किराया 810, एसी थर्ड का 2085 और एसी सेकंड का किराया 2910 रुपए रहता है।

विमान का किराया भी बढ़ा

मंगलवार सुबह दिल्ली जाने वाले विमानों में किराया सातवें आसमान पर रहा। सुबह 6:45 बजे दिल्ली जाने वाले विमान का किराया 4505 रुपए और 10:30 बजे दिल्ली जाने वाले विमान का किराया 5135 रुपए तक हो गया।जबकि दोपहर बाद के विमानों का किराया 2900 से 3200 के बीच हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.