Move to Jagran APP

लखनऊ में पांच माह की मासूम से दर‍िंदगी, दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या-आरोपित चचेरा भाई ग‍िरफ्तार

हरदोई से मडिय़ांव में रिश्तेदार की बेटी की शादी में आया था परिवार। 500 मीटर दूर खाली प्लॉट में बच्ची को फेंककर आरोपित हो गया था फरार।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 05:29 PM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 08:28 AM (IST)
लखनऊ में पांच माह की मासूम से दर‍िंदगी, दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या-आरोपित चचेरा भाई ग‍िरफ्तार
लखनऊ में पांच माह की मासूम से दर‍िंदगी, दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या-आरोपित चचेरा भाई ग‍िरफ्तार

लखनऊ, जेएनएन।  मडिय़ांव थाना क्षेत्र में 35 वर्षीय दर‍िंदेे चचेरे भाई ने रविवार देर रात चार महीने की दुधमुंही बच्ची को अगवा कर लिया और दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी। मासूम को हरदोई से उसकी मां रिश्तेदार के वहां शादी समारोह में फैजुल्लागंज के गणेश विहार कॉलोनी में लेकर आई थी।

loksabha election banner

यहीं से दर‍िंदा उसे घुमाने के बहाने साथ लिये चला गया। काफी देर बाद जब आरोपित नहीं लौटा तो घरवालों ने खोजबीन की। रात 12 बजे के करीब बच्ची लहूलुहान हालत में अर्धनग्न अवस्था में कार्यक्रम स्थल से 500 मीटर दूर खाली प्लॉट में अचेत अवस्था में पड़ी थी। जहां घरवालों ने दर‍िंदा को पकड़ा, लेकिन वह उन्हें चकमा देकर भाग गया था। मडिय़ांव थाने में आरोपित के खिलाफ अपहरण, दुष्कर्म, हत्या और पॉक्सो एक्ट के तहत एफआइआर दर्ज हुई है। सोमवार देर शाम पुलिस ने दर‍िंदेे को गिरफ्तार कर लिया।

हरदोई के थाना अतरौली क्षेत्र के निवासी राजकुमार मिश्रा परिवार के साथ फैजुल्लागंज में रहते हैं। रविवार को उनकी बेटी की शादी गणेश विहार कॉलोनी स्थित एसआर पैलेस में थी। शादी में शामिल होने के लिए अन्य ग्रामीणों के साथ चार महीने की मासूम भी अपनी मां के साथ आई थी। शाम करीब सात बजे मासूम को उसके चचेरे भाई प्रेमचंद्र उर्फ पप्पू दीक्षित (35) मां से खिलाने के लिए लिया। आरोपित काफी देर तक बच्ची को वहीं आसपास दुलराता रहा। इस दौरान वह अन्य मेहमानों के साथ व्यस्त हो गई।

इसी बीच आरोपित बच्ची को लेकर मैरिज लॉन से बाहर चला गया। बच्ची को काफी देर तक न लाने पर मां ने उसे तलाशना शुरू किया। आरोपित का मोबाइल फोन मिलाया तो वह बंद निकला। मां ने बच्ची के पिता को बताया तो पिता और कई परिवारीजन बच्ची की तलाश में निकले। घंटेभर में ही आरोपित को पकड़ लिया। परिवारीजन बच्ची को अस्पताल ले गये, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

तलाशी के लिए चार टीमें बनीं

इंस्पेक्टर मडिय़ांव विपिन कुमार सिंह ने बताया कि बच्ची के पिता की ओर से आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। आरोपी मजदूरी करता है। सोमवार को शहर के सभी लेबर अड्डों पर उसके बारे में पूछताछ की गई। साथ ही एक टीम हरदोई भी भेजी गई है। इसी बीच आरोपित की लोकेशन मडिय़ांव थाना क्षेत्र के घैला पुल पर लोकेशन मिली और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.