Move to Jagran APP

Ind vs SA 2nd ODI Series Called off: सीरीज स्थगित, टीम इंडिया के खिलाडि़यों ने पकड़ी अपने घर की राह

Ind vs SA 2nd ODI Series Called off भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी शुक्रवा शाम ही अपने-अपने घरों को रवाना हो गए। दक्षिण अफ्रीका टीम आज शाम तक होगी रवाना।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 10:19 AM (IST)Updated: Sat, 14 Mar 2020 10:19 AM (IST)
Ind vs SA 2nd ODI Series Called off: सीरीज स्थगित, टीम इंडिया के खिलाडि़यों ने पकड़ी अपने घर की राह
Ind vs SA 2nd ODI Series Called off: सीरीज स्थगित, टीम इंडिया के खिलाडि़यों ने पकड़ी अपने घर की राह

लखनऊ, जेएनएन। Ind vs SA 2nd ODI Series Called Off: कोरोना वायरस और बारिश के खतरे के मद्देनजर राजधानी स्थित अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में 15 मार्च को भारतीय क्रिकेट बनाम दक्षिण अफ्रीका अंतरराष्ट्रीय वनडे मुकाबला स्‍थगित कर दिया गया है। शुक्रवार दोपहर दो बजे के बाद राजधानी पहुंचे भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी शाम तक अपने-अपने घरों को रवाना हो गए। वहीं, दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाड़ी अभी ताज होटल में ही रुकी है। टीम आज (शनिवार) दोपहर बाद रवाना होगी।

prime article banner

बता दें, कोलकाता में 18 मार्च होने वाले वनडे मुकाबलों को रद कर दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के निर्देश के बाद उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने शुक्रवार देश शाम को वनडे सीरीज स्थगित करने का फैसला किया। दर्शकों के बिना होने वाले इस मैच के लिए शुक्रवार को दोनों टीमों के लखनऊ पहुंचते ही वनडे सीरीज स्थगित करने की घोषणा की गई। 

हालांकि, यूपीसीए के सचिव युद्धवीर सिंह के मुताबिक, बीसीसीआइ और दक्षिण अफ्रीका बोर्ड भविष्य में दोनों देशों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज पर विचार करेगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड इस सीरीज के संबंध में जल्द ही नई तारीख पर फैसला करेगा। उन्होंने कहा कि यह निर्णय कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए किया गया है।

आयोजकों ने ली राहत की सांस

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केंद्रीय खेल और स्वास्थ्य मंत्रलय के दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आखिरकार ऐसा फैसला लिया जिसके बाद आयोजकों ने भी राहत की सांस ली होगी। गुरुवार को जब खाली स्टेडियम में मैच कराने का निर्णय लिया गया तभी इस बात की चर्चा शुरू हो गई थी कि बचे हुए दोनों वनडे रद भी किए जा सकते हैं और 24 घंटे के भीतर बीसीसीआइ ने खेल प्रशंसकों के हित में ठोस कदम उठाते हुए सीरीज स्थगित करने का फैसला किया। हालांकि, शहर के लोगों को निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि भविष्य में जब भी अफ्रीकी टीम वनडे सीरीज के लिए भारत आएगी लखनऊ में एक मैच का आयोजन होगा। फिलहाल, बोर्ड के इस फैसले से निश्चित रूप से यूपीसीए के साथ स्टेडियम प्रबंधन भी संतुष्ट होगा। हालांकि एक महीने से वनडे मैच की तैयारी कर रहे स्टेडियम प्रबंधन और यूपीसीए के पदाधिाकिरयों के चेहरों पर इस हाईवोल्टेज मैच के स्थगित की निराशा साफ देखी जा सकती है। अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में शुक्रवार सुबह जिला प्रशासन के साथ हुई आयोजकों की बैठक में यह निर्देश जारी किये गए थे कि स्टेडियम में कम अधिक लोगों को प्रवेश न दिया जाए। यहां तक की ब्रॉडकास्टिंग टीम के सदस्यों की भी संख्या करने के लिए कहा गया था।

क्‍या कहते हैं उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन सचिव ?

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन सचिव के युद्धवीर सिंह के मुताबिक, 15 मार्च के बाद टिकट वापसी की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इस संबंध में जरूरी दिशा-निर्देश एक-दो दिन में जारी होंगे। ऑनलाइन और काउंटर दोनों टिकटों की वापसी पर किसी तरह के शुल्क की कटौती नहीं होगी। लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। सभी को पूरे पैसे वापस मिलेंगे।

क्‍या कहते हैं इकाना स्पोर्ट्स सिटी एमडी ?

इकाना स्पोर्ट्स सिटी एमडी उदय सिन्हा के मुताबिक, निश्चित रूप से लखनऊ के लिए यह एक बड़ा आयोजन था। क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसकी कल्पना दर्शकों के बिना करना संभव नहीं है। बीसीसीआइ ने खेल प्रशंसकों की सेहत को ध्यान में रखते हुए सीरीज स्थगित करने का फैसला किया है जो बिल्कुल सही है। भविष्य में इसी सीरीज के तहत मेजबानी फिर मिलने की उम्मीद है।

 

कोरोना वायरस का खौफ, मास्क लगाकर लखनऊ पहुंचे खिलाड़ी

इससे पहले राजधानी पहुंची भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमों में भी कोरोना वायरस का खौफ दिखा। एयरपोर्ट से निकलते वक्त टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, चहल और केएल राहुल मास्क लगाए हुए दिखे। इतना ही नहीं, होटल पहुंचने पर खिलाड़ियों को सेनेटाइज करने के बाद ही प्रवेश कराया गया। यह कोरोना वायरस का ही खौफ था कि एयरपोर्ट से लेकर होटल तक प्रशंसकों की भीड़ नदारद रही। होटल हयात के बाहर करीब सौ लोग टीम इंडिया का इंतजार कर रहे थे। भारतीय खिलाड़ियों के होटल पहुंचते ही वहां मौजूद खेल प्रेमियों ने क्रिकेटरों की एक झलक पाने और सेल्फी लेने के लिए आगे बढ़ने की कोशिश की लेकिन सुरक्षा गार्डो ने उन्हें रोक दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.