Move to Jagran APP

India vs South Africa 2nd ODI : इकाना को हिट मैन के करिश्मे का फिर इंतजार, 15 मार्च को मैच-आनलॉइन टिकटों की बिक्री शुरू

India vs South Africa 2nd ODI 2020 भारत-दक्षिण अफ्रीका भिड़़ंत के लिए शहर में अभी से उत्साह। रोहित शर्मा का लकी मैदान पहले टी-20 में ठोंका था शतक।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 09:25 AM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 09:25 AM (IST)
India vs South Africa 2nd ODI : इकाना को हिट मैन के करिश्मे का फिर इंतजार, 15 मार्च को मैच-आनलॉइन टिकटों की बिक्री शुरू
India vs South Africa 2nd ODI : इकाना को हिट मैन के करिश्मे का फिर इंतजार, 15 मार्च को मैच-आनलॉइन टिकटों की बिक्री शुरू

लखनऊ, जेएनएन। India vs South Africa 2nd ODI 2020 : 15 मार्च को जब खूबसूरत इकाना स्टेडियम में दूसरे वनडे इंटरनेशनल में टीम इंडिया के बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने होंगे तो अंदर पचास हजार दर्शकों के अलावा मैदान के बाहर हजारों दर्शक भी उत्साह बढ़ाने के लिए मौजूद होंगे। मैच के लिए अभी से लोगों के उत्साह को देखते हुए स्टेडियम में बड़ी संख्या में दर्शकों के आने की उम्मीद की जा रही है।

loksabha election banner

इकाना स्टेडियम का इतिहास पुराना नहीं लेकिन यादगार जरूर है। यहां खेला गया भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी-20 मैच दर्शकों की रिकार्ड मौजूदगी और रोमांच के लिए हमेशा लोगों के जेहन में रहेगा। टीम इंडिया के लिए यहां खेला गया पहला मैच बेहद लकी रहा। वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया के सदाबहार बल्लेबाज और हिट मैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने 111 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर भारत को शानदार जीत दिलायी थी। उस मैच में जितने दर्शक अंदर थे उतने ही लोग बाहर सड़कों पर टीम इंडिया का उत्साह बढ़ा रहे थे। लखनऊ के लोग इस बार दक्षिण अफ्रीका की मजबूत टीम के सामने भी टीम इंडिया को जीतते हुए देखना चाहते हैं। रोहित शर्मा के अलावा विराट और धवन का जादू देखने के लिए लोग अभी से बेकरार हैं। यही वजह है कि शहर में टिकट को लेकर लोगों मे बेचैनी है। 

1952 में टीम इंडिया ने खेला था पहला मैच 

  • लखनऊ में इंटरनेशनल क्रिकेट का इतिहास काफी पुराना है। 1952-53 में भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच खेला गया था। उस वक्त विश्वविद्यालय मैदान इस एतिहासिक मैच का गवाह बना था।
  • 1994 में भारत और श्रीलंका के खिलाफ केडी सिंह बाबू स्टेडियम में टेस्ट मैच खेला गया। इस एतिहासिक मैच में भारत की ओर से युवा सचिन ने 142 रनों की पारी खेली तो नवजोत सिद्धू ने मुरलीधरन जैसे गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए धुआंधार 144 रन बनाए। इसमें भारत को जीत मिली। 
  • छह नवंबर 2018 को भारत और वेस्टइंडीज के बीच इकाना पर पहला टी-20 इंटरनेशनल खेला गया था। इसमें टीम इंडिया ने 71 रनों से जीत दर्ज की थी। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.