Move to Jagran APP

सादे कपड़ों में खुद को क्राइम ब्रांच अफसर बताकर बदमाश कर रहें लूटपाट, लखनऊ वासी रहें सावधान

लखनऊ कृष्णानगर इलाके में स्कूटी सवार वृद्ध की चेन और अंगूठी उड़ाई। बीते दो माह से शांत थी घटनाएं फिर सक्रिय हुआ इनका गिरोह। बीते वर्ष 2019 में सितंबर लेकर नवंबर तक लगातार इस तरह की घटनाएं हो रही थीं।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 04:40 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 04:40 PM (IST)
सादे कपड़ों में खुद को क्राइम ब्रांच अफसर बताकर बदमाश कर रहें लूटपाट, लखनऊ वासी रहें सावधान
लखनऊ: कृष्णानगर इलाके में स्कूटी सवार वृद्ध की चेन और अंगूठी उड़ाई।

लखनऊ, जेएनएन। सावधान! अगर शरीर से हट्टे-कट्टे और सादे कपड़ों में (बिना वर्दी वाले) बाइक सवार युवक आपको रास्ते में रोकें और खुद को क्राइम ब्रांच, एसटीएफ और पुलिस अधिकारी होने का दावा करें। तो आप घबराइएगा नहीं। क्योंकि यह युवक असल में पुलिस अधिकारी नहीं लूटेरे और टप्पेबाज हैं। बीते दो माह से यह गिरोह शांत था पर अब फिर सक्रिय हो गया है।

loksabha election banner

गुरुवार को कृष्णानगर इलाके के कमेटी हॉल के पास फिर एक घटना हुई। जहां, स्कूटी सवार स्टेशनरी व्यवसायी निरंजन सिंह को बाइक सवार बदमाशों ने रोका। उनसे कहा कि वह क्राइम ब्रांच के पुलिस अधिकारी हैं इसके बाद उनकी अंगूठी और सोने की चेन ले उड़े। कृष्णानगर पुलिस अब अज्ञात बदमाशो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश कर रही है। बीते वर्ष 2019 में सितंबर लेकर नवंबर तक लगातार इस तरह की घटनाएं हो रही थीं। 

क्राम ब्रांच का अधिकारी बताकर रोका और लूट का हवाला देकर डराया: जानकारी के मुताबिक अर्जुन नगर निवासी निरंजन सिंह की कमेटी हॉल के पास स्टेशनरी की दुकान है। दोपहर वह बेटे इकबाल के आने पर स्कूटी से खाना खाने के लिए घर जा रहे थे। इस बीच दुकान से कुछ दूर आगे मास्टर मोटर ट्रेनिंग सेंटर के पास दो बाइक सवार युवकों ने खुद को क्राइम ब्रांच का पुलिस अधिकारी बताते हुए उन्हें रोका। दोनों ने उनसे कहा कि कुछ देर पहले यहां लूट हुई है और आप अंगूठी-चेन पहनकर घूम रहे हैं। इसके बाद दोनों ने उन्हें अंगूठी चेन उतरवा ली। उसके बाद एक कागज की पुड़िया लपेट कर दे दी। निरंजन ने जब घर पहुंचकर कागज की पुड़िया खोली तो उसमें अंगूठी-चेन की जगह पत्थर के टूकड़े मिले। निरंजन ने घटना की तहरीर थाने में दी। इंस्पेक्टर महेश दुबे ने बताया कि अज्ञात टप्पेबाजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सीसी फुटेज के आधार पर उनकी तलाश की जा रही है।

पूर्व में हुई प्रमुख घटनाएं

  • सितंबर में केजीएमयू चरक चौराहे के पास खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर बदमाशों ने चेकिंग के नाम पर एक कोरियर कंपनी के कर्मचारी के बैग से करीब 250 ग्राम सोना ले गए थे।
  • अक्टूबर में खुद को पुलिस अधिकारी बताकर चौक चौराहे के पास बैग चेकिंग करने के बहाने बदमाशों ने एक स्टांप विक्रेता के बैग से तीन लाख रुपये उड़ा दिए थे।
  • नवंबर में विभूतिखंड क्षेत्र में खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताने वाले बदमाश एक उद्योगपति की मां के जेवर उतरवा ले गए थे।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.