Move to Jagran APP

लखनऊ में लाइन हाजिर सिपाही गिरोह बनाकर करता था लूट, पुलिस ने साथी समेत दबोचा

लखनऊ में गिरोह बनाकर लूट करने वाला सिपाही साथी के साथ गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों ने बताया कि वे गिरोह बनाकर लोगों से लूटपाट करते थे। आशीष वर्दी में रहता था जिससे कोई उसपर शक नहीं करता था। जेल भेजने की धमकी देकर आरोपित लोगों से वसूली करते थे।

By Vikas MishraEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 08:23 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 06:46 AM (IST)
लखनऊ में लाइन हाजिर सिपाही गिरोह बनाकर करता था लूट, पुलिस ने साथी समेत दबोचा
पुलिस ने मंगलवार को आरोपित सिपाही आशीष बाल्यान और उसके साथी समीर को गिरफ्तार कर लिया।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। कुड़ियाघाट के पास सात मई को बर्थडे पार्टी मना रहे युवकों से दो लोगों ने पुलिसकर्मी बनकर 15 हजार रुपये छीन लिए। पीड़ितों ने ठाकुरगंज थाने में शिकायत की। पुलिस ने छानबीन शुरू की तो पता चला कि घटना में एक सिपाही शामिल है। इसके बाद आरोपित सिपाही के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई। पुलिस ने मंगलवार को आरोपित सिपाही आशीष बाल्यान और उसके साथी समीर को गिरफ्तार कर लिया।

prime article banner

आरोपित अप्रैल 2021 से लाइन हाजिर है। पुलिस आशीष के साथियों के बारे में पता लगा रही है। डीसीपी पश्चिम सोमेन बर्मा ने बताया कि आरोपित सिपाही 2019 बैच का है। पूर्व में वह हुसैनगंज कोतवाली में तैनात था, जहां से उसे लाइन हाजिर किया गया था। आशीष के साथी समीर से पुलिस पूछताछ कर रही है। पूछताछ में आरोपितों ने एक अन्य साथी शंटी का नाम लिया है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

आरोपितों ने बताया कि वे गिरोह बनाकर लोगों से लूटपाट करते थे। आशीष वर्दी में रहता था, जिससे कोई उसपर शक नहीं करता था। जेल भेजने की धमकी देकर आरोपित लोगों से वसूली करते थे। विरोध करने वालों की पिटाई भी करते थे। कुड़ियाघाट पर भी बर्थडे मना रहे ब्रजेश कुमार रावत, उसके साथी विशाल, वारिस, ऋषि और जितेंद्र को आशीष ने धमकाया था। आरोपितों ने सार्वजनिक स्थल पर शराब पीने पर एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई करने की बात कही थी और रुपये छीन लिए थे। ठाकुरगंज पुलिस आशीष का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.