Move to Jagran APP

आस्था या अंधविश्वास: चमच्च से दूध मुंह तक पहुंचते ही गायब, 2 घंटे में 5.6 लीटर पी चुकी नंदी की मूरत Lucknow News

लखनऊ के उतरेठिया के निवासी रमेश के घर स्थित शिव मंदिर का मामला है। यहां लोग नंदी की मूर्ति को दूध पिलाने में लगे है।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sun, 28 Jul 2019 09:43 AM (IST)Updated: Sun, 28 Jul 2019 03:07 PM (IST)
आस्था या अंधविश्वास: चमच्च से दूध मुंह तक पहुंचते ही गायब, 2 घंटे में 5.6 लीटर पी चुकी नंदी की मूरत Lucknow News
आस्था या अंधविश्वास: चमच्च से दूध मुंह तक पहुंचते ही गायब, 2 घंटे में 5.6 लीटर पी चुकी नंदी की मूरत Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। आस्‍था के आगे कुछ मायने नहीं रखता है। राजधानी स्थित एक शिव मंदिर में कुछ ऐसा ही दृश्‍य देखने को मिला। मंदिर में स्‍थापित नंदी की मूर्ति के दूध पीने की खबर से श्रद्धालुओं का तांता लग गया। बताया जा रहा है कि पिछले 2 घंटे के भीतर 5.6 लीटर दूध पी चुके हैं। शिव को प्रसन्‍न करने अब कोई बाल्टी तो कटोरी, कोई ग्लास व चमच्च लिए पहुंच रहा है। सुबह से ही शिवजी की नंदी मूर्ति को दूध पिलाने का दौर जारी है। लोगों को विश्वास था कि नंदी दूध पी रहे हैं। चमच्च से दूध मुंह तक पहुंचते ही सूख जाता है। लोगों ने पूरे भरोसे से कहा कि नंदी दूध पी रहे हैं।

prime article banner

ये है पूरा मामला 

मामला उतरेठिया का है। यहां के निवासी रमेश के घर स्थित 7 साल पुराने शिव मंदिर में नंदी की मूर्ति को लोग दूध पिलाने में लगे है। यह खबर जैसे ही फैली कि भगवान शिव के वाहन नंदी की प्रतिमा दूध पी रही है। सुबह से भी महिला-पुरूष प्रतिमा को दूध पिलाने को पहुंच रहे हैं। कोई बाल्टी तो कटोरी, कोई ग्लास व चमच्च लिए पहुंच रहा है। उधर, स्थानीय लोगों का यह विश्वास है कि नंदी महाराज पिछले 2  घंटे के भीतर 5.6 लीटर दूध पी चुके हैं।रमेश ने बताया कि शनिवार की रात लगभग 8:00 बजे जब मंदिर में पूजा करने गए तो नंदी पर दूध चढ़ाने लगे। इस दौरान चमच्च से दूध मुंह तक पहुंचते ही गायब होने लगा।  

सावन मास में भोले नाथ की धूमधाम

सावन मास में भोले नाथ की पूजा हर जगह धूमधाम से होती है। खासकर महिलाएं पूजा करने में आगे रहती हैं।शिवलिंग व मंदिर में बेलपत्र से लेकर फूल माला चढ़ाना, दूध से अभिषेक करना और फिर भगवान से मनोकामना की इच्छा, इन महिलाओं के मुताबिक पूरी होती है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.