Move to Jagran APP

आइएएस अनुराग की मौत की ठोस वजह तलाशना सीबीआइ के लिए चुनौती

कर्नाटक के आइएएस अधिकारी अनुराग तिवारी की मौत मामले में सीबीआइ के सामने भी अनुराग की हत्या की ठोस वजह सबसे बड़ी चुनौती साबित हो रही है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Tue, 04 Jul 2017 10:14 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jul 2017 04:54 PM (IST)
आइएएस अनुराग की मौत की ठोस वजह तलाशना सीबीआइ के लिए चुनौती
आइएएस अनुराग की मौत की ठोस वजह तलाशना सीबीआइ के लिए चुनौती

लखनऊ (जेएनएन)। कर्नाटक के आइएएस अधिकारी अनुराग तिवारी की मौत मामले में सीबीआइ के सामने भी अनुराग की हत्या की ठोस वजह सबसे बड़ी चुनौती साबित हो रही है। सीबीआइ कई लोगों से पूछताछ के बावजूद अभी इस नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है कि अनुराग की मौत हत्या थी अथवा हादसा। माना जा रहा है कि इस सप्ताह चंडीगढ़ स्थित सेंट्रल फोरेंसिक लैब से विसरा व खून की जांच रिपोर्ट आ सकती है। इसके बाद ही कई सवालों से परदा उठ सकेगा।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें:उत्तर प्रदेश में छाए घने बादल, दो दिन भारी बारिश की संभावना

चार लोगों को बुलाकर पूछताछ 

सीबीआइ ने मंगलवार को भी चार लोगों को बुलाकर पूछताछ की। इनमें दो मीराबाई मार्ग के दुकानदार बताए जा रहे हैं। दुकानदारों, ट्रक चालक, शव को सबसे पहले देखने वाली महिला, गेस्ट हाउस के कर्मचारियों, अनुराग के दोस्तों व अन्य लोगों से अब तक की गई पूछताछ के आधार पर सीबीआइ लगातार कुछ खास बिंदुओं पर छानबीन कर रही है। पोस्टमार्टम पैनल में शामिल डॉक्टरों से पूछताछ के बाद सीबीआइ कुछ विशेषज्ञों से पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर राय भी ले रही है।

यह भी पढ़ें: यूपी सरकार की नाकामी छिपाने को हमारा सिर चाहिए : आजम

प्रत्यक्षदर्शियों की तलाश 

17 मई की सुबह अनुराग का शव मीराबाई मार्ग स्थित राज्य अतिथि गृह के पास बीच सड़क औंधे मुंह पड़ा मिला था। सीबीआइ की जांच में ही सामने आया था कि शव सड़क किनारे खड़े एक ट्रक के पहिये के पास पड़ा था। तब एक महिला ने ट्रक चालक को इस बाबत बताया था। जिस पर ट्रक चालक ने शव को खींचकर सड़क के बीच कर दिया था और अपना ट्रक वहां से बैक कर पीछे खड़ा कर लिया था। सीबीआइ लगातार कुछ अन्य प्रत्यक्षदर्शियों की तलाश में है, जिनसे घटनाक्रम से जुड़ी कुछ अन्य जानकारियां हासिल की जा सके।

यह भी पढ़ें: एसिड अटैकः उत्तर प्रदेश की राजधानी में बेखौफ रहते अपराधी

सीबीआइ को हो रही असुविधा

सीबीआइ टीम को ठहरने का पर्याप्त बंदोबस्त न होने की वजह से जांच में असुविधाओं का भी सामना करना पड़ रहा है। बताया गया कि राज्य अतिथि गृह में चार कमरों की मांग की गई थी लेकिन सीबीआइ टीम को दो कमरे ही मिल सके थे। जगह के अभाव में जांच टीम अपना कार्यालय भी नहीं बना सकी, जबकि लोगों से पूछताछ में भी उसे खासी असुविधा का सामाना करना पड़ रहा है। बताया गया कि सीबीआइ टीम के तीन-चार सदस्य वापस दिल्ली रवाना हो गए हैं। शेष टीम यहां जांच-पड़ताल में जुटी है। 

यह भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ ने उड़ा दी ब्रजघाट के अफसरों की नींद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.