Move to Jagran APP

घुड़दौड़ : दिन में पांच और रात में होगी एक रेस, स्टुवर्ड कमेटी ने जारी किया सीजन का कैलेंडर Lucknow news

रेसकोर्स में घुड़दौड़ का आगाज रव‍िवार से। दो साल के बाद क्लाउड डांसर फिर से एक हजार मीटर की रेस में शामिल होगा।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 08:15 PM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 08:44 AM (IST)
घुड़दौड़ : दिन में पांच और रात में होगी एक रेस, स्टुवर्ड कमेटी ने जारी किया सीजन का कैलेंडर Lucknow news
घुड़दौड़ : दिन में पांच और रात में होगी एक रेस, स्टुवर्ड कमेटी ने जारी किया सीजन का कैलेंडर Lucknow news

लखनऊ, जेएनएन। छावनी के ब्रिटिशकालीन लखनऊ रेसकोर्स क्लब में सीजन की घुड़दौड़ का आगाज रविवार से होगा। इस साल कुल छह रेस आयोजित की जाएंगी। इसमें एक रेस रात की दूधिया रोशनी में होगी, जबकि पांच रेस दिन में होंगी। हर रेस के दौरान डॉग शो, विंटर कार रैली, शो जंपिंग, टेंट पेगिंग, बैंड डिस्प्ले व सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। शुक्रवार को लखनऊ रेसकोर्स क्लब की स्टुवर्ड कमेटी की बैठक में सीजन के कैलेंडर को औपचारिक रूप से जारी कर दिया गया।

loksabha election banner

थॉरो और इंडियन ब्रीड के घोड़े रेस के लिए तैयार हो गए हैं। दो साल के बाद क्लाउड डांसर फिर से एक हजार मीटर की रेस में शामिल होगा। वहीं विजय एस ज्वॉय पर अपने पिछले शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखने का दबाव भी रहेगा। सुपर डुपर का वर्ष 2017 का सीजन अच्छा नहीं गया था। वहीं ड्रीम डील और विजय विधाता ने भी लंबे समय से कोई रेस अपने नाम नहीं की है।

पॉलिसी मेकर और डार्क टाइगर भी बड़ा उलटफेर कर सकते हैं। स्टुवर्ड कमेटी के सदस्य अमर हबीबुल्ला, कर्नल नीरज श्रीवास्तव और लखनऊ रेसकोर्स के सचिव कर्नल (अवकाशप्राप्त) फ्रेड्रिक अप्पादुरई ने बताया कि सीजन की शुरुआत रविवार को लखनऊ रेसफंड कप से होगी। जबकि दूसरी रेस 29 दिसंबर और तीसरी मेजर जनरल महेंद्र प्रताप मेमोरियल कप तीन जनवरी को होगी। इसके अलावा एमबी क्लब कप, आर्मी कमांडर कप और प्रेसीडेंट कप की तिथि जल्द ही तय की जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.