Move to Jagran APP

BJP CAA Support Rally in Lucknow: अमित शाह ने भरी हुंकार, तस्‍वीरों में देखें रैली का नजारा

BJP Rally in CAA Support भाजपा की सीएए के समर्थन रैली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 03:45 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 04:14 PM (IST)
BJP CAA Support Rally in Lucknow: अमित शाह ने भरी हुंकार, तस्‍वीरों में देखें रैली का नजारा
BJP CAA Support Rally in Lucknow: अमित शाह ने भरी हुंकार, तस्‍वीरों में देखें रैली का नजारा

लखनऊ, जेएनएन। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में मंगलवार को आयोजित भारतीय जनता पार्टी (BJP) की रैली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह राजधानी पहुंचे। बंगला बाजार इलाके के रामकथा पार्क में क्षेत्रीय रैली में अमित शाह ने विपक्षियों के लिखाफ हुंकार भरी। उन्होंने कहा कि विरोधी दल केवल वोट बैंक के कारण लोगों को भड़काने का काम रहे हैं।  राहुल बाबा, ममता दीदी, अखिलेश, मायावती और इमरान खान की भाषा एक है। वहीं, रैली का हिस्‍सा बनने के लिए लोग दूर-दराज के क्षेत्रों से लोग पहुंचे। सभा में अमित शाह के संबोधन में भारत मां के जयकारे लगे। 

loksabha election banner

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि राजस्थान के पिछले विधानसभा में कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा कि पाकिस्तान से आए हिंदुओं, सिखों को नागरिकता दी जाएगी। आप करो तो सही है और मोदी जी करें, तो विरोध करते हो। 

शाह ने कहा कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर जुल्म हो रहा है। यह सिलसिला आजादी के वक्त से चला आ रहा है। जब देश आजाद हुआ, कांग्रेस के पाप के कारण धर्म के आधार पर भारत मां के दो टुकड़े हो गए। 

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि गांधी जी ने कहा था कि पाकिस्तान के हिंदू जब चाहें भारत आ सकते हैं। नेहरू जी ने भी यही कहा था। इंदिरा गांधी ने भी कहा था बांग्लादेश के अल्पसंख्यकों शारण देने की वकालत की थी, लेकिन यह कांग्रेस सुनना नहीं चाहती है। 

शाह ने कहा कि देश में सीएए के खिलाफ भ्रम फैलाया जा रहा है, दंगे कराए जा रहे हैं। CAA में कहीं पर भी किसी की नागरिकता लेने का कोई प्रावधान नहीं है, इसमें नागरिकता देने का प्रावधान है। 

 

उन्‍होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जी सीएए लेकर आए हैं। कांग्रेस, ममता बनर्जी, अखिलेश, मायावती, केजरीवाल सभी इस बिल के खिलाफ भ्रम फैला रहे हैं। 

 

शाह ने कहा कि हम एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक करते हैं। उसका भी ये विरोध करते हैं। कहा कि कांग्रेस जब थी, तब तक अयोध्या में श्री राम मंदिर बनने नहीं दिया। मोदी जी को आपने चुना तो तीन महीने में गगनचुम्बी रामलला मंदिर बनने जा रहा है। इसका भी ये विरोध कर रहे हैं। 

इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व दिनेश शर्मा भी मौजूद हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.