Move to Jagran APP

यूपी की जनसभाओं में जमकर बरसे अम‍ित शाह, कहा-सपा की लैब का मतलब लूट, आतंकवाद और भ्रष्टाचार

मुरादाबाद में गृह मंत्री बोले कानपुर और कन्नौज में दीवारों से निकल रही अखिलेश सरकार की लूट। अलीगढ़ में कहा-यूपी में अब बाहुबली नहीं बजरंगबली विश्वास सभा में विपक्ष पर बोला हमला। उन्नाव में अमित शाह ने कहा-काशी जाकर गंगा में पाप धुल लें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 30 Dec 2021 10:29 PM (IST)Updated: Fri, 31 Dec 2021 06:14 AM (IST)
यूपी की जनसभाओं में जमकर बरसे अम‍ित शाह, कहा-सपा की लैब का मतलब लूट, आतंकवाद और भ्रष्टाचार
अम‍ित शाह ने अखिलेश यादव को काशी जाकर गंगा में पाप धुल लेने की सलाह दी।

लखनऊ, जागरण टीम। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जन विश्वास यात्रा की सभाओं में गुरुवार को सपा, बसपा पर जमकर बरसे। कहा-अखिलेश बाबू आपने तो यहां पर प्रयोगशाला बना दी। नए-नए प्रयोग किए। प्रयोगशाला को अंग्रेजी में लैब कहते हैं। आपकी लैब का अर्थ अलग था-एल से लूट, ए से आतंकवाद और बी से भ्रष्टाचार। दीवारों से अखिलेश सरकार की लूट निकल रही है। शाह ने अखिलेश यादव को काशी जाकर गंगा में पाप धुल लेने की सलाह दी।

loksabha election banner

शाह ने मुरादाबाद, उन्नाव और अलीगढ़ में जनविश्वास यात्रा की जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि यूपी में अब बाहुबली नहीं बजरंगबली की जयकार है। मुरादाबाद में शाह ने आजम खां की दबंगई की याद दिलाई। जनता से संवाद के लहजे में शाह ने पूछा- आप रामपुर के नजदीक हो, आजम खां की कितनी दबंगई थी। एक हजार हेक्टेयर भूमि हड़प कर ली थी। सवाल पूछा कि वे आज कहां हैं? फिर सपा मुखिया का नाम लिए बगैर कहा कि उनको जेल में मनाने कौन जाता है। वो अगर सीएम बन गए, तो आजम जेल में रहेंगे क्या?

सपा के 'निजाम' पर हमला : गृह मंत्री ने कहा कि अखिलेश बाबू के निजाम का मतलब था- एन से नसीमुद्दीन, आइ से इमरान मसूद, जेडए से आजम खां और एम से मुख्तार अंसारी। निजाम का वास्तविक अर्थ बताते हुए शाह ने पूछा कि आपको वो निजाम चाहिए या योगीजी और मोदीजी वाला, विकास वाला निजाम चाहिए।

बुआ-बबुआ से यूपी का भला नहीं : अलीगढ़ में शाह ने सपा, बसपा व कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। कहा, बुआ- बबुआ यूपी का भला नहीं कर सकते। यूपी में जब सपा की सरकार थी, तब हर जिले में बाहुबली परेशान करते थे। अब योगी जी के राज में कोई बाहुबली दिखाई नहीं पड़ता, केवल बजरंगबली दिखाई पड़ते हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश को कल्याण सिंह याद क्यों नहीं आते? उनको जिन्ना याद आता है।

राहुल गांधी पर चुटकी : गृहमंत्री ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी चुटकी ली। कहा, पिछले चुनाव में राहुल जी ने यहां सभा की थी। वह आलू की फैक्ट्री डालना चाहते थे। पूछा- आलू फैक्ट्री में होता है क्या? उनको मालूम भी नहीं है कि फैक्ट्री में आलू नहीं होता। धरती माता आलू उगाती हैं।

हमने गंगा को शुद्ध किया : उन्नाव में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अखिलेश को निशाने पर लिया। बोले- 'मैं यहां आया था आपके पिता, फिर आप के शासन में भी। गंगा में श्रद्धा के कारण डुबकी तो लगा दी थी, मगर आचमन नहीं कर पाया। प्रदूषित पानी बहता था। आज आप काशी जाकर बाबा विश्वनाथ के दर्शन करो, गंगा में डुबकी लगाकर भ्रष्टाचार का पाप धो लो और आचमन कर लो, गंगा को हमने शुद्ध करने का काम किया है।

योगी राज में गुंडों-माफिया का पलायन : शाह ने कहा कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश देश में सबसे बड़ी दूसरी अर्थ व्यवस्था बना है। योगी राज में प्रदेश से गुंडे-माफिया पलायन कर चुके हैं। अपहरण, दहेज हत्या और दुष्‍कर्म में 60-60 प्रतिशत की कमी योगी के शासन में आई है। और पांच साल दे दीजिए, उत्तर प्रदेश देश का नंबर वन राज्य बनेगा।

सपा, बसपा व कांग्रेस तीनों मिलकर हमारा कुछ बिगाड़ नहीं सकते : शाह ने कहा, बताओ कारसेवकों पर किसने गोली चलाई थी, समाजवादी पार्टी ने चलाई थी। पहले ये हमको ताने दे रहे थे कि मंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन तारीख नहीं बताएंगे। अखिलेश यादव को नाम लेकर बोले, जितनी ताकत है आजमा लो अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वहां भूमि पूजन कर दिया है। कुछ ही महीनों में आकाश को छूता प्रभु श्रीराम का मंदिर बनने वाला है, जिसे आप रोक नहीं सकते। इसके साथ शाह ने केंद्र और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं गिनाईं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.