Move to Jagran APP

फ्रांस के विरोध में प्रदर्शन को लेकर उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट, संवेदनशील क्षेत्रों में बढ़ाई गई सुरक्षा

फ्रांस में हुए आतंकी हमले की घटना के दृष्टिगत उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट कर दिया गया है। डीजीपी मुख्यालय स्तर से सभी जिलों में पूरी सतर्कता बरते जाने के साथ ही संवेदनशील स्थानों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने व पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 12:46 AM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 09:27 AM (IST)
फ्रांस के विरोध में प्रदर्शन को लेकर उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट, संवेदनशील क्षेत्रों में बढ़ाई गई सुरक्षा
फ्रांस में हुए आतंकी हमले की घटना के दृष्टिगत उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट कर दिया गया है।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। फ्रांस में हुए आतंकी हमले की घटना के विरोध के दृष्टिगत उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट कर दिया गया है। डीजीपी मुख्यालय स्तर से सभी जिलों में पूरी सतर्कता बरते जाने के साथ ही संवेदनशील स्थानों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने व पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। बारावफात की सुरक्षा-व्यवस्था के बीच शुक्रवार देर शाम के बाद पुलिस ने पेट्रोलिंग बढ़ा दी। एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि फ्रांस में हुई घटना को देखते हुए प्रदेश में अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

loksabha election banner

फ्रांस में हमले के बाद उत्तर प्रदेश में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कड़े निर्देश दिए गए हैं। सूत्रों का कहना है कि कहीं भी लोगों को इकत्रित नहीं होने देने की हिदायत दी गई है। संवेदनशील क्षेत्रों में इस बात का खास ध्यान रखने को कहा गया है कि शांति व्यवस्था बिगाड़ने का कोई प्रयास न हो। आशंका है कि कुछ लोग इस मौके का लाभ उठाकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में खासकर पूरी सतर्कता बरते जाने को कहा गया है। आने वाले दिनों में उपचुनाव व त्योहारों को लेकर पुलिस के सामने सुरक्षा-व्यवस्था की बड़ी चुनौती है। ऐसे में शरारती तत्व माहौल बिगाड़ने के लिए अफवाह फैलाने का काम भी कर सकते हैं। इसे देखते हुए इंटरनेट मीडिया पर खासकर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।

एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि फ्रांस में हुई घटना को देखते हुए प्रदेश में अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। सभी संवेदनशील क्षेत्रों व बाजारों में पेट्रोलिंग बढ़ाने को कहा गया है। सभी जगह कोविड-19 की गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश भी दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.