Move to Jagran APP

CAA Protest in Lucknow: आज होगी अग्निपरीक्षा, बढ़ाई चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था

CAA Protest in Lucknow पुराने लखनऊ में चौकसी के लिए आरएएफ तैनात। शुक्रवार ने बढ़ाई टेंशन हालात को देखकर हाई अलर्ट गुरुवार रात से इंटरनेट सेवा बंद।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 09:02 AM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 09:54 AM (IST)
CAA Protest in Lucknow: आज होगी अग्निपरीक्षा, बढ़ाई चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था
CAA Protest in Lucknow: आज होगी अग्निपरीक्षा, बढ़ाई चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था

लखनऊ, जेएनएन। Lucknow CAA Protest नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर राजधानी में गुरुवार को हुई हिंसा किसी तरह शांत कर ली गई लेकिन, प्रशासन की असल अग्निपरीक्षा शुक्रवार को यानी आज होगी। यही वजह है, पुलिस नए सिरे से सुरक्षा खाका खींचने में जुटी है। हालात को देखते हुए पूरे अवध को हाई अलर्ट पर रखा गया है। खुफिया विभाग की टीमें संदिग्धों पर नजर रख रही हैं। मदद के लिए पड़ोसी जिले से अतिरिक्त फोर्स मंगायी गई। अफवाहों पर अंकुश के लिए इंटरनेट सेवाएं प्रभावित रहेंगी।

loksabha election banner

अफवाहें फैलाने वालों को जेल भेजने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, गुरवार देर रात से पुराने लखनऊ में उपद्रवियों की धर-पकड़ जारी रही। डीजीपी समेत अन्य अधिकारी इलाके में गश्त करते रहे। एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक, शहर के संवेदनशील स्थानों को चिन्हित किया गया। यहां पुलिस के अलावा आरएएफ और पीएसी तैनात कर दी गई। पुलिस फोर्स की कमी नहीं रहे इसके लिए दूसरे जिले से भी पुलिस बल मंगाया गया है। खुफिया तंत्र को और सतर्क कर दिया गया है। थानावार ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है, जो उपद्रव कर सकते हैं। एटीएस के अधिकारी भी पूरे प्रकरण में नजर रखे हुए हैं और ड्यूटी पर कमांडों की कुछ टुकड़ियों को लगाया गया है।

 यह भी पढ़ें  : CAA Protest in Lucknow : बवाल के पीछे साजिश, बाहरी उपद्रवियों ने लगाई अमन को आग Lucknow News

शुक्रवार के लिए अफवाहों का दौर जारी

हिंसा के बाद देर शाम भी राजधानी में अफवाहों का दौर जारी था। कुछ अराजक तत्वों ने शुक्रवार को शहर में हिंसा फैलाने के मकसद से एक पोस्टर जारी किया, जिसमें लोगों से नागरिकता कानून का विरोध करने की अपील की गई है। पुलिस का कहना है कि ऐसे पोस्टर फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। प्रशासन ने अपील की है कि नमाज के बाद तत्काल सभी लोग अपने घरों को जाएं।

यह भी पढ़ें  : CAA Protest in Lucknow : आग के हवाले कारें-बरसाए गए पत्‍थर, टाइम लाइन में जानें दहकता लखनऊ 

सोशल मीडिया की विशेष निगरानी

डीएम अभिषेक प्रकाश के मुताबिक सुरक्षा के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। शुक्रवार को किसी तरह का उग्र प्रदर्शन नहीं हो इसके लिए चप्पे-चप्पे पर नजर रहेगी। सोशल मीडिया पर निगरानी होगी। इंटरनेट पर पाबंदी जारी रहेगी। थानावार खुराफातियों की सूची बनाई जा रही है।

यह भी पढ़ें  : 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.