Move to Jagran APP

उड़कर कहीं भी जा सकेंगे माननीय, प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में बनेंगे हेलीपैड

प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में चिह्नित होंगे दो-दो हेलीपैड। लोस चुनाव में स्टार प्रचारकों के आगमन के मद्देनजर एहतियाती कदम। प्रचार के लिए कहीं भी उतार सकेंगे उडऩखटोला।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 07 Feb 2019 12:05 PM (IST)Updated: Fri, 08 Feb 2019 08:44 AM (IST)
उड़कर कहीं भी जा सकेंगे माननीय, प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में बनेंगे हेलीपैड
उड़कर कहीं भी जा सकेंगे माननीय, प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में बनेंगे हेलीपैड

लखनऊ, जेएनएन। लोकसभा चुनाव की रणभेरी अभी बजी नहीं है, लेकिन प्रशासनिक तंत्र अपने औजारों को धार देने में जुट गया है। स्टार प्रचारकों के आवागमन में किसी तरह की दिक्कत न हो, इसके लिए प्रशासन ने प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में दो-दो हेलीपैड चिह्नित करने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

राजधानी में दो लोकसभा सीटें हैं। इनमें नौ विधानसभा सीटें लखनऊ कैंट, मध्य, पूर्वी, उत्तर, पश्चिम, उत्तर, बख्शी का तालाब, मलिहाबाद, सरोजनीनगर और मोहनलालगंज आती हैं। ऐसे में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में कम से कम दो हेलीपैड तैयार करने के निर्देश दिए हैं। नोडल अफसरों को इसकी जिम्मेदारी दी गई है कि वे इन विधानसभा क्षेत्रों में हेलीपैड चिह्नित करें। जहां पर हेलीपैड बनने की संभावना हो, वहां पर समय रहते तैयार कराएं।

प्रशासनिक अफसरों का कहना है कि चुनाव में तमाम वीवीआईपी का आवागमन रहता है, जिनको सड़क मार्ग से आवागमन में दिक्कत रहती है। सुरक्षा भी एक बड़ी चुनौती होती है। नेताओं के पास भी समय की कमी रहती है। लिहाजा, वे हेलीकॉप्टर की सुविधा लेना अधिक पसंद करते हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलराज शर्मा के मुताबिक हेलीपैड के अलावा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में कम से कम दो रैली स्थल भी चिह्नित करने के लिए कहा गया है, ताकि सभाओं को लेकर किसी तरह की समस्या न आए। डीएम ने 15 फरवरी तक सभी अफसरों से स्थान चिह्नित करने के लिए कहा है।

कई हस्तियां होंगी मैदान में

दरअसल, राजधानी होने के नाते लखनऊ में चुनाव के दौरान तमाम स्टार प्रचारकों के आने की संभावना है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह का भी यह संसदीय क्षेत्र है। जाहिर है, ऐसे में चुनाव के दौरान कई बड़ी हस्तियां मैदान में होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.