Move to Jagran APP

New Year 2020 New Challenges: लविवि के न्यू कैंपस में जिम्नेजियम और पुराने परिसर में खुलेगा स्वीमिंग पूल

New Year 2020 New Challenges लंबे समय से विद्यार्थी की रही मांग। लविवि एथलीट एसोसिएशन ने स्थान का किया चयन।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 01:28 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 01:28 PM (IST)
New Year 2020 New Challenges: लविवि के न्यू कैंपस में जिम्नेजियम और पुराने परिसर में खुलेगा स्वीमिंग पूल
New Year 2020 New Challenges: लविवि के न्यू कैंपस में जिम्नेजियम और पुराने परिसर में खुलेगा स्वीमिंग पूल

लखनऊ [पुलक त्रिपाठी]। लखनऊ विश्वविद्यालय (लविवि )के दिन बहुरेंगे, इसकी आस दिखना शुरू हो गया है। विवि के छात्रों के लिए न्यू कैंपस में जिम्नेजियम और पुराने परिसर में स्वीमिंग बनाए जाने की कवायद तेज हो चुकी है। लविवि एथलीट एसोसिएशन ने इसे लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। 

loksabha election banner

दरअसल, लविवि के न्यू कैंपस में बॉस्केटबॉल कोर्ट, वॉलीबॉल कोर्ट और जिम स्थापित किए जाने को लेकर छात्रों की ओर से लंबे समय से मांग चल रही थी। इसी मंशा के साथ  लविवि एथलीट एसोसिएशन ने कदम बढ़ाते हुए दोनों परिसरों में स्थान का चिन्हीकरण करना शुरू कर दिया है।

दावा किया जा रहा है कि दोनों परिसरों में स्थापित किए जाने वाले जिम्नेजियम को आधुनिक उपकरण से लैस किया जाएगा। इसका उपयोग छात्र-छात्राएं दोनों कर सकेंगे। एसोसिशन की ओर से इस ओर किए जा रहे प्रयास में यह बात भी सामने आई है कि जिम्नेजियम व स्वीमिंग पूल निर्माण के लिए रूसा से मिलने वाली ग्रांट का इस्तेमाल होगा। 

क्‍या कहते हैं जिम्‍मेदार ?

  • लविवि कुलपति प्रो आलोक कुमार राय ने बताया कि बच्चों की सेहत और सफाई पर मेरा विशेष ध्यान है। इस दिशा में सार्थक कदम उठाए जाएंगे। 
  • लविवि एथलीट एसोसिएशन के चेयरमैन  डॉ नीरज जैन के मुताबिक, बच्चों को शारीरिक रूप से स्वस्थ्य रखने के लिए जिम और स्वीमिंग पूल दोनों की जरूरत है। आवासीय विवि होने के चलते बड़ी संख्या में छात्र इस सुविधा का उपयोग कर सकेंगे। कुलपति महोदय से चर्चा हो चुकी है। जिम्नेजियम व स्वीमिंग पूल के लिए स्थान भी लगभग फाइनल कर लिया गया है।
  • एबीवीपी राज्य विवि प्रमुख विवेक सिंह मोनू का कहना है कि निश्चित तौर पर यह विद्यार्थी हित से जुड़ा बड़ा कदम है। विद्यार्थियों को ऐसी सुविधाओं की दरकार है। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.