Move to Jagran APP

लखनऊ से अहमदाबाद की यात्रा करने वालों के लिए अच्छी खबर, 16 मई से चलेगी स्पेशल ट्रेन

इन दिनों गर्मी की छुट्टी के कारण लगभग सभी ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट बढ़ गई है। ज्यादा दूरी की ट्रेनों में तो बहुत बुरा हाल है। भीड़ को देखते हुए रेलवे ने कई रूटों पर स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है।

By Vikas MishraEdited By: Published: Wed, 11 May 2022 08:31 PM (IST)Updated: Thu, 12 May 2022 06:57 AM (IST)
लखनऊ से अहमदाबाद की यात्रा करने वालों के लिए अच्छी खबर, 16 मई से चलेगी स्पेशल ट्रेन
रेलवे अहमदाबाद से लखनऊ होकर पटना के बीच 16 मई से एक स्पेशल ट्रेन चलाएगा।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। गर्मी की छुट्टी के कारण ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। हालांकि, इसी बीच रेलवे ने लखनऊ से अहमदाबाद जाने वाले यात्रियों को बड़ी सौगात दी है। रेलवे अहमदाबाद से लखनऊ होकर पटना के बीच 16 मई से एक स्पेशल ट्रेन चलाएगा। यह ट्रेन तीन फेरों के लिए चलेगी। रेलवे के इस फैसले से हजारों यात्रियों को फायदा मिलेगा। 

loksabha election banner

अहमदाबाद से ट्रेन 09417 स्पेशल 16 से 30 मई तक प्रत्येक सोमवार को सुबह 9:10 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन मंगलवार सुबह 9:10 बजे लखनऊ होते हुए सुलतानपुर के रास्ते रात नौ बजे पटना पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन नंबर 09418 स्पेशल 17 से 31 मई तक पटना से प्रत्येक मंगलवार को रात 11:45 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन बुधवार सुबह 11:50 बजे लखनऊ होते हुए गुरुवार को सुबह 11:20 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि ट्रेन में स्लीपर क्लास की आठ, एसी थर्ड की छह, एसी सेकेंड की दो बोगियां होंगी।

उम्मीद कार्ड के लिए शिविरः पूर्वोत्तर रेलवे पेंशनर्स एसोसिएशन लखनऊ मंडल के प्रतिनिधि मंडल ने वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी राहुल यादव से मुलाकात कर सेवानिवृत्त कर्मचारियों के मेडिकल कार्ड उम्मीद को जल्द बनवाने की मांग की। जिस पर वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी ने बादशाह नगर मंडल अस्पताल में 13 व 14 मई को शिविर लगाने का आदेश दिया।

निरस्त रहेंगी ट्रेनेंः कोयले की कमी को दूर करने के लिए रेलवे ट्रेन 14308 बरेली- प्रयागराज एक्सप्रेस को 12 से 21 मई तक निरस्त करेगा। जबकि इस अवधि में 14307 प्रयाग राज संगम - बरेली एक्सप्रेस का भी संचालन नहीं होगा। लखनऊ मेरठ राज्यरानी एक्सप्रेस 12 से 21 और मेरठ-लखनऊ राज्यरानी एक्सप्रेस 13 से 22 मई तक निरस्त होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.