Move to Jagran APP

Diwali Special: महीनों से निरस्त गोमती एक्सप्रेस का संचालन यात्रियों को देगा राहत Lucknow News

आगरा इंटरसिटी अहमदाबाद एक्सप्रेस और नीलांचल भी चलेंगी। कानपुर होकर चलेंगी निरस्त ट्रेनें।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 07:57 PM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 04:04 PM (IST)
Diwali Special: महीनों से निरस्त गोमती एक्सप्रेस का संचालन यात्रियों को देगा राहत Lucknow News
Diwali Special: महीनों से निरस्त गोमती एक्सप्रेस का संचालन यात्रियों को देगा राहत Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। दीपावली से पहले गोमती एक्सप्रेस के संचालन से हजारों यात्रियों को राहत मिली है। महीनों से निरस्त चल रही गोमती एक्सप्रेस एक बार फिर 21 अक्टूबर को चलने जा रही है। इसके अलावा आगरा इंटरसिटी, अहमदाबाद एक्सप्रेस, नीलांचल एक्सप्रेस भी चलेंगी। रेलवे प्रशासन का तर्क है कि टूंडला स्टेशन पर नॉन इंटरलाकिंग के कारण ट्रेनें निरस्त थी। वहीं दीपावली में इन ट्रेनों में यात्री तत्काल का लाभ ले सकेंगे। 

loksabha election banner

लखनऊ से नई दिल्ली जाने वाली गोमती एक्सप्रेस सुबह चारबाग स्टेशन से रवाना होती है और दिन में दिल्ली पहुंचती है। वहीं दिन में दिल्ली से गोमती चलती है और रात 10 :15 बजे लखनऊ आ जाती है। कभी वीआइपी ट्रेनों में शुमार गोमती एक्सप्रेस अपनी लेट लतीफी के कारण अब लोगों की पहली पंसद तो नहीं रही, क्योंकि इसके विकल्प के रूप में तेजस, शताब्दी और डबल डेकर जैसी कई ट्रेनें लखनऊ से चलने लगी हैं। 

वहीं, रेलवे अधिकारियों ने बताया कि मरुधर एक्सप्रेस, आगरा इंटरसिटी, अहमदाबाद एक्सप्रेस, नीलांचल एक्सप्रेस का संचालन उन यात्रियों के लिए राहत भरा वाला होगा, जिन्होंने पहले रिजर्वेशन करा लिया था, क्योंकि ऐसे यात्रियों के मन में सवाल थे कि ट्रेन चलेगी या फिर नहीं।

एमएसटी यात्रियों के लिए गोमती प्रिय

मासिक सीजन टिकट (एमएसटी) यात्रियों के लिए गोमती एक्सप्रेस प्रिय ट्रेन थी। लखनऊ से कानपुर के बीच चलने वाले हजारों यात्री इसी से चलते थे। लखनऊ से कानपुर की दूरी गोमती डेढ़ घंटे में तय करती थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.