Move to Jagran APP

समाज की समृद्धि में आधी आबादी की सशक्त भूमिका, निकाली गई लैंगिक समानता जागरूकता रैली

मिशन शक्ति के तहत मंगलवार को मोहान रोड स्थित गोविंद बल्लभ पंत राजकीय पॉलीटेक्निक की ओर से जागरूकता रैली के दौरान प्रधानाचार्य केके श्रीवास्तव बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार ने नौकरियों में आरक्षण देकर उन्हें आगे बढ़ाने का काम किया है।

By Rafiya NazEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 04:11 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 04:11 PM (IST)
समाज की समृद्धि में आधी आबादी की सशक्त भूमिका, निकाली गई लैंगिक समानता जागरूकता रैली
लखनऊ में मिशन शक्ति के तहत निकाली गई लैंगिक समानता जागरूकता रैली ।

लखनऊ, जेएनएन। घर ही चहारदीवारी से निकलकर पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करने वाली महिलाएं समाज की समृद्धि के साथ ही विकास की नई ऊंचाइयां दे रही हैं। समाज में आधी आबादी की बढ़ती पैठ अमसानता को दूर करने काम करेगी।

loksabha election banner

मिशन शक्ति के तहत मंगलवार को मोहान रोड स्थित गोविंद बल्लभ पंत राजकीय पॉलीटेक्निक की ओर से जागरूकता रैली के दौरान प्रधानाचार्य केके श्रीवास्तव बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार ने नौकरियों में आरक्षण देकर उन्हें आगे बढ़ाने का काम किया है। आवश्यकता इस बात की है कि हम सब मिलकर घरेलू हिंस्सा और दानवरूपी दहेज का अंत करने का प्रयासकरें। लैंगिक समानता घरेलू हिंसा और दहेज कानून को लेकर निकाली गई रैली से पहले महिलाओं को मानता का अधिकार देने और कानूनी सलाह देने पर बल दिया गया। सरकार की ओर से नारी शक्ति मिशन के तहत महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा की बात की जा रही है। पिंक थाने के साथ ही पिंक मोबाइल सर्विस शुरू करके सरकार ने उनकी सुरक्षा के कई कदम उठाए हैं। रैली में श्रद्धा सक्सेना, अंजू कुमारी व नितिन आनंद श्रीवास्तव समेत कई महिलाएं व शिक्षिकाएं शामिल हुईं।

सुरक्षा के चलते चलेंगी ऑनलाइन

पॉलीटेक्निक में कोरोना संक्रमण के चलते फिलहाल ऑनलाइन पढ़ाई चल रही है। गोविंद बल्लभ पंत राजकीय पॉलीटेक्निक के प्रधानाचार्य केके श्रीवास्तव ने बताया कि नए निर्देश के आने तक सुरक्षा के चलते ऑनलाइन कक्षाएं चलेंगी। किसी भी शिक्षक को बिना मास्क के अंदर न आने के निर्देश दिए गए हैं। लखनऊ पॉलीटेक्निक, राजकीय महिला पॉलीटेक्निक के अलावा हीवेट में ऑनलाइन ऑफलाइन पढ़ाई चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.