Move to Jagran APP

Vikas Dubey News : छोटे बेटे दीप प्रकाश से मां की अपील- 'सरेंडर करो, भागने से नहीं बचोगे'

Vikas Dubey News दैनिक जागरण के माध्यम से अपने बेटे दीप प्रकाश से अपील की है कि जहां कहीं भी हो आ जाओ या फोन करो तो जान बच जाएगी।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 10:38 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 10:41 AM (IST)
Vikas Dubey News : छोटे बेटे दीप प्रकाश से मां की अपील- 'सरेंडर करो, भागने से नहीं बचोगे'
Vikas Dubey News : छोटे बेटे दीप प्रकाश से मां की अपील- 'सरेंडर करो, भागने से नहीं बचोगे'

लखनऊ, जेएनएन। पुलिस एनकाउंटर में कानपुर गैंगस्टर विकास दुबे की कहानी का अंत भले ही हो गया हो, लेकिन फिल्म अभी चालू है। फरार चल रहे विकास दुबे के छोटे भाई दीप प्रकाश पर पुलिस का शिकंजा कस रहा है। पुलिस ने जब से 20 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है, परिवार की चिंता बढ़ गई है। उसकी मां, पत्नी और नाबालिग बेटे ने भी दीप प्रकाश से सरेंडर करने की अपील की है।

loksabha election banner

मंगलवार को दीप प्रकाश की मां सरला देवी ने दैनिक जागरण के माध्यम से अपने बेटे दीप प्रकाश से अपील की कि जहां कहीं भी हो आ जाओ या फोन करो तो जान बच जाएगी। पुलिस के सामने आओ या घर में फोन करो। तुम निर्दोष हो। भागो मत। भागने से बचोगे नहीं। उन्होंने कहा कि पुलिस भी जानती है कि तुम निर्दोष हो। पुलिस तुमसे सिर्फ पूछताछ करेगी। घर आ जाओ।  क्या बीवी, बच्चे सभी मर जाएंगे तब आओगे? पुलिस के सामने आओ या घर में फोन करो, तुम निर्दोष हो... भागो मत... भागने से नहीं बचोगे।

दीप प्रकाश ने नहीं किया संपर्क : यह पूछने पर कि क्या दीप प्रकाश ने कभी संपर्क की कोशिश नहीं की? मां ने कहा-नहीं। हमें जानकारी नहीं है कि वह कहां है। अगर वह मिलता तो हम समझाते कि तुमने कुछ नहीं किया है। डरते क्यों हो? पुलिस के सामने आओ और जो बातें हैं सबकुछ बताओ। भाग क्यों रहे हो? बेटे ने कहा-'मुख्यमंत्री और पुलिस अंकल मेरे पापा को सुरक्षित लाओ' दीप प्रकाश के नाबालिग बेटे ने कहा कि पापा तुम्हारी कोई गलती नहीं है। तुम तो यहीं थे। प्लीज घर आ जाओ। उसने मुख्यमंत्री और पुलिस से अपील की कि उसके पापा जहां कहीं भी हों, उन्हें सुरक्षित लाएं। उन्हें कुछ होने नहीं पाए। पापा से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है।

दीप के बेटे की सीएम व पुलिस से अपील, मेरे पापा को सुरक्षित लाओ

दीप प्रकाश के नाबालिग बेटे ने भी अपने पापा से अपील करते हुए कहा है कि पापा तुम्हारी कोई गलती नहीं है। तुम तो यहीं थे। प्लीज घर आ जाओ। तुम्हारी कोई गलती नहीं है मुख्यमंत्री व पुलिस से मेरी अपील है कि मेरे पापा जहां कहीं भी हों, उन्हें सुरक्षित लाएं। उन्हें कुछ होने नहीं पाए। बेटे ने कहा कि पापा से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है। 

पत्नी बोली, दीप न‍िर्दोष

दीप प्रकाश की पत्नी अंजली दुबे ने कहा कि मेरे पति निर्दोष हैं। पुलिस जांच में यह सब अपने आप साफ हो जाएगा। दीप प्रकाश के भागने की वजह पूछने पर वह कहती हैं कि वह सिर्फ इसलिए भागे हैं कि कहीं उनकी बात सुने बग़ैर ही गुस्से में पुलिस जान से ना मार दे। इसके अलावा कोई वजह नहीं है। मेरे पति का इस घटना में दूर दूर तक कोई रोल नहीं है।

तलाश जारी, सुराग नहीं : दीप प्रकाश पर इनाम घोषित होने के बाद कृष्णानगर पुलिस ने आरोपित को दबोचने के लिए टीमें गठित की हैं। हालांकि उन्हें कोई सुराग नहीं लग सका है। पुलिस का कहना है कि दीप प्रकाश ने घरवालों से संपर्क नहीं किया है। सर्विलांस लोकेशन के मुताबिक वह लगातार ठिकाने बदल रहा है। संभावित स्थानों पर पुलिस दबिश दे रही है। जल्द ही दबोच लिया जाएगा। 

गौरतलब है कि दो जुलाई की रात में विकास ने अपने साथियों के साथ मिलकर दबिश पर गए आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी। इस मामले में उज्जैन से विकास को गिरफ्तार किया गया था, जिसकी कानपुर में पुलिस से मुठभेड़ के दौरान मौत हो गई थी। वहीं दो जुलाई को पुलिसकर्मियों पर हमले की जानकारी मिलने के बाद दीप प्रकाश घर से फरार हो गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.