Move to Jagran APP

लखनऊ में पुलिस का मोनोग्राम लगी बाइक से घूमने वाले चोरों का गिरोह सक्रिय, इन सेट पैटर्न से करते हैं चोरी

लखनऊ में घर अकेला छोड़ने से पहले रहे सावधान। इंदिरानगर पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान तीनों को दबोचा। सरगना पर दर्ज है गैंगस्टर समेत तमाम मुकदमे। इनके पास से 35 लाख की ज्वैलरी और नकदी समेत अन्य माल बरामद। बंद पड़े घर इन चोरों का खास निशाना।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sun, 07 Feb 2021 10:25 PM (IST)Updated: Mon, 08 Feb 2021 07:21 AM (IST)
लखनऊ में पुलिस का मोनोग्राम लगी बाइक से घूमने वाले चोरों का गिरोह सक्रिय, इन सेट पैटर्न से करते हैं चोरी
लखनऊ की इंदिरानगर पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान तीन शातिर चोरों को दबोचा।

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी लखनऊ पुलिस ने रविवार को तीन शातिर चोरों को दबोचा है। यह पुलिस के मोनोग्राम लगी बाइक से कॉलोनियों में घूमकर बंद घरों की रेकी कर रात में वारदात को अंजाम दे रहे थे। गिरफ्तार तीनों चारों के पास से करीब 35 लाख रुपये की ज्वैलरी, 50 हजार रुपये नकद और दो अपाचे बाइक बरामद की है। इसके साथियों की तलाश में दबिश दी जा रही है। उधर, चोरों को पकड़ने वाली टीम में शामिल पुलिस कर्मियों को 20 हजार रुपये इनाम दिए जाने की घोषणा डीसीपी दक्षिणी रईस अख्तर ने की है। इन सेट पैटर्न से करते हैं चोरी...

loksabha election banner

मामला इंद‍िरानगर थानाक्षेत्र का है। डीसीपी दक्षिणी रईस अख्तर के मुताबिक, गिरफ्तार चोरों में सिराज अहमद सुलतानपुर के गोराविक अमहट के के रहने वाले हैं, जबकि उसके साथी आदित्य और धीरज राजधानी के गोसाईगंज निवासी हैं। ये लोग अपाचे बाइक पर पुलिस का मोनोग्राम लगाकर दिन में कॉलोनियों के अंदर घूमकर रेकी करते थे। पुलिस का मोनोग्राम लगा होने के कारण कोई टोकता भी नहीं था। इसके बाद रात में मौका पाते ही बंद घरों के ताले तोड़कर वारदात करते थे। शनिवार देर रात इन्हें शिवाजीपुरम में वाहन चेकिंग के दौरान इंस्पेक्टर अजय प्रकाश त्रिपाठी और उनकी टीम ने पकड़ा। इनका एक साथी भाग निकला। निशानदेही पर चोरी की गई करीब 35 लाख की ज्वैलरी, दो बाइक, 50 हजार रुपये व अन्य सामान बरामद किया गया है। 

10 से अधिक वारदातों को दे चुके थे अंजाम, सरगना के खिलाफ दर्ज है गैंगेस्टर एक्‍ट में मामला: एडीसीपी प्राची सिंह ने बताया कि शातिर चोर बीते कुछ माह में इंदिरानगर में आठ और गाजीपुर में दो वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। गैंग लीडर सिराज के खिलाफ गैंगस्टर समेत तमाम मुकदमे दर्ज हैं। यह लोग इंदिरानगर में ही किराये के मकान में रहते थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.