Move to Jagran APP

लॉकडाउन होते ही लखनऊ में बढ़ा अवैध शराब बिक्री व जुए का खेल, पुलिस ने लिया Action

लखनऊ में लॉकडाउन के शुरू होते ही बढ़ी शराब की बिक्री 18 जुआ खेलने वालों को पुलिस ने पकड़ा।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 09:17 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 06:04 AM (IST)
लॉकडाउन होते ही लखनऊ में बढ़ा अवैध शराब बिक्री व जुए का खेल, पुलिस ने लिया Action
लॉकडाउन होते ही लखनऊ में बढ़ा अवैध शराब बिक्री व जुए का खेल, पुलिस ने लिया Action

लखनऊ, जेएनएन।  कोरोना महामारी के चलते तीन दिनों की बंदी का ऐलान होते ही शहर में अवैध शराब बिक्री व जुए के खेल ने तेजी पकड़ ली है। विभिन्न थाना क्षेत्रों की पुलिस ने अलग-अलग जगहों से अवैध शराब बेचने वाले व जुआ खेलने वाले ऐसे ही करीब 18 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इन सभी पर मुकदमा दर्ज करने के बाद जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

loksabha election banner

आशियाना पुलिस ने अवैध शराब की बिक्री करते दो आरोपितों को एसबीआई बैंक ला कॉलेज के पास से गिरफ्तार किया है। उनके पास से 85 पौवा अवैध देसी शराब भी बरामद की गई है। काकोरी थाना पुलिस ने भी एक आरोपित को श्याम बाग के पास से 25 पव्वे अवैध देशी शराब के साथ पकड़ा है। हुसैनगंज थाने की पुलिस ने भी बर्फखाना से 21 क्वार्टर अवैध शराब के साथ एकयुवक को दबोचा है। इसी तरह महानगर थाने की पुलिस ने 16 क्वार्टर अवैध शराब के साथ एक युवक को पकड़ा है। जबकि मड़ियांव थाना पुलिस ने अलग-अलग जगहों से तीन अवैध शराब विक्रेताओं को पकड़ा है। उनके पास से 39 पौवा अवैध देशी शराब व 21 ब्रांडेड शराब की बोतलें बरामद की गई हैं। जबकि सरोजनी नगर थाने की पुलिस ने सात जुआरियों को जुआ खेलते वक्त दबोचा है। उनके पास से जुआ खेलने के लिए 52 पत्ते व ₹7000 नकद बरामद किए गए हैं। हार जीत की बाजी लगाकर या सभी जुआ खेल रहे थे।

मेडिकल स्टोर का ताला तोड़कर चोरी

चिनहट में चोरों ने शनिवार देर रात मेडिकल स्टोर का ताला तोड़कर नगदी व कीमती सामान पार कर दिया। अयोध्या रोड आनंद लोक कॉलोनी निवासी मृगेंद्र कुमार सिंह के मुताबिक मटियारी चौराहे पर उनकी स्वाति मेडिकल स्टोर के नाम से दुकान है। मृगेंद्र शनिवार को दुकान बंद कर घर चले गए थे। रविवार को उन्हें सूचना मिली कि दुकान में चोरी हो गई है। चोरों ने गल्ले में रखे 20 हजार रुपये व अन्य सामान चोरी कर लिया था। पयलिस कि मुताबिक मृगेंद्र की तहरीर पर एफआइआर दर्ज कर छानबीन की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.