Move to Jagran APP

IIM डायरेक्टर को बेटी ने दी अंतिम विदाई, छात्रों के चेहरे पर छलका दर्द

पटना के राजेंद्र नगर कॉलोनी के रहने वाले थे प्रो. प्रसाद। गुरुवार को लखनऊ के बैकुंठधाम में दोपहर दो बजे हुआ अंतिम संस्कार।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 06:20 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 06:20 PM (IST)
IIM डायरेक्टर को बेटी ने दी अंतिम विदाई, छात्रों के चेहरे पर छलका दर्द
IIM डायरेक्टर को बेटी ने दी अंतिम विदाई, छात्रों के चेहरे पर छलका दर्द

लखनऊ(जेएनएन)। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आइआइएम) लखनऊ के निदेशक रहे प्रो. अजीत प्रसाद को उनकी पुत्री कादंबरी ने नम आंखों से अंतिम विदाई दी। बैराज के निकट स्थित बैकुंठधाम घाट पर दोपहर दो बजे उनका अंतिम संस्कार किया गया। इससे पूर्व बड़ी संख्या में लोग प्रोफेसर के अंतिम दर्शन करने पहुंचे। प्रो. प्रसाद ने बुधवार को एसजीपीजीआइ में दोपहर 3:30 बजे अंतिम सांस ली थी।  

loksabha election banner

गुरुवार सुबह से ही आइआइएम में प्रो. प्रसाद के अंतिम दर्शन के लिए लोग आते रहे। उनके निधन से आइआइएम स्टाफ व छात्रों को आहत दिखा। अपने चहेते निदेशक को अंतिम विदाई देने के लिए इंस्टीट्यूट के प्रोफेसर, स्टाफ व छात्र बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। 

 

टूट गई आस, आंखे रह गईं उदास

करीब दो सप्ताह तक जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे प्रो. अजीत की अंत्येष्टि के मौके पर उनकी पत्नी और बेटी के चेहरे पर उनको खोने का दर्द साफ नजर आया। रिश्तेदार राहुल अजातशत्रु ने बताया कि प्रो. प्रसाद की की पत्नी रश्मि प्रसाद भारतीय स्टेट बैंक लखनऊ मुख्यालय में महाप्रबंधक नेटवर्क वन पद पर तैनात हैं। जबकि बेटी कादंबरी यूके में एक कंपनी में वरिष्ठ अर्थशास्त्री के तौर पर कार्यरत हैं। प्रो. प्रसाद मूलरूप से पटना के राजेंद्रनगर कॉलोनी में रहते थे। उनके पिता मदनमोहन प्रसाद व मां माया प्रसाद पटना विश्वविद्यालय में प्रोफेसर थे। 

वह दो बहनों में छोटे भाई थे। उनकी बड़ी बहन दिल्ली विश्वविद्यालय के दौलतराम कॉलेज में प्रोफेसर रहीं। प्रो. प्रसाद की अंतेष्टि  के दौरान जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा शोकाकुल परिवार को सहानुभूति देने पहुंचे। अंतिम यात्रा के दौरान उनके परिवारीजन, रिश्तेदार, आइआइएम व एसबीआइ स्टाफ बड़ी तादाद में मौजूद रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.