Move to Jagran APP

एफएसडीए की टीम के अधिकारी बोले, न गलत हैं, न गलत करेंगे

लविवि कुलपति प्रो एसपी सिंह ने एफएसडीए के अभिहित अधिकारी डॉ. टीआर रावत पर गैर विधिक तरीके से कार्रवाई किए जाने का आरोप लगाते हुए मामले की शिकायत शासन व जिलाधिकारी से की है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 07:47 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 07:47 PM (IST)
एफएसडीए की टीम के अधिकारी बोले, न गलत हैं, न गलत करेंगे
एफएसडीए की टीम के अधिकारी बोले, न गलत हैं, न गलत करेंगे

लखनऊ, जागरण संवाददाता। लविवि की सेंट्रल मेस में छापेमारी करना एफएसडीए को भारी पड़ सकता है। लविवि कुलपति प्रो एसपी सिंह ने एफएसडीए के अभिहित अधिकारी डॉ. टीआर रावत पर गैर विधिक तरीके से कार्रवाई किए जाने का आरोप लगाते हुए मामले की शिकायत शासन व जिलाधिकारी से की है। वहीं डॉ. टीआर रावत का कहना है कि रोजाना मीडिया में आ रही खबरों को संज्ञान में लेकर छात्रहित में कार्रवाई की गई है। रिपोर्ट में विवि के अधिकारियों ने स्वयं ही हस्ताक्षर किए हैं।

loksabha election banner

दरअसल, सोमवार व मंगलवार लविवि की सेंट्रल मेस के खाने में कीड़ा निकलने के मामले को संज्ञान में लेते हुए एफएसडीए की टीम ने बुधवार को सेंट्रल मेस में छापेमारी की थी। लविवि कुलपति का कहना है कि कार्रवाई के दौरान एफएसडीए टीम ने सैंपल लेने के बाद अपनी रिपोर्ट विवि प्रशासन से साझा नहीं की। एफएसडीए को सैंपल लेकर, जांच रिपोर्ट देनी चाहिए। मगर टीम के अधिकारियों ने ऐसा नहीं किया।

मेस की दशा सुधार का अल्टीमेटम

लविवि की सेंट्रल मेंस के खाने को लेकर रोजाना हो रहे बवाल से निपटने के लिए कुलपति ने खुद मोर्चा संभाला है। वीसी ने विवि स्टाफ के साथ पहले बुधवार रात मेस में खाना खाया। इस दौरान उन्हें मेस में काफी खामिया दिखाई दीं तो गुरुवार को विवि के प्रॉक्टर, चीफ प्रोवोस्ट, डीएसडब्ल्यू व सुप्रीटेंडेंट ऑफ वर्क के साथ बैठक कर मेस की काया परिवर्तन के निर्देश दिए। कुलपति ने बताया कि सेंट्रल मेस में पांच वाटर कूलर पहले से हैं। छात्रों की मांग पर एक और वाटर कूलर शुक्रवार सुबह तक रखने के लिए निर्देश दिए गए हैं। सिविल वर्क के लिए संबंधित विभाग को सख्ती से कहा गया है। प्रोवोस्ट और प्रॉक्टोरियल बोर्ड द्वारा सेंट्रल मेस का खाना छात्रों को दिए जाने से पहले चेक किया जाएगा। नया मेन्यू तैयार कर मेस में लगाया जाएगा। उन्होंने कहा सभी संबंधित अधिकारियों, समेत प्रॉक्टर, चीफ प्रोवोस्ट को सोमवार तक मेस की स्थिति चाक चौबंद करने को कहा गया है। इसके अलावा सभी हॉस्टल के मेंटीनेंस के लिए भी निर्देशित किया गया है। सोमवार तक मेस व हॉस्टल में साफ सफाई की स्थिति न बन सकी, तो जिम्मेदारों पर सख्ती से कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.