Move to Jagran APP

फ्रांस का दूल्हा और रायबरेली की दुल्हन हुए एक दूजे के, आसान नहीं थी प्यार की राह-जानिए इनकी रोमांचक लव स्टोरी

फ्रांस के दूल्ह ने की रायबरेली की लड़की से शादी हिंदू रीति रिवाज से हुआ विवाह।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 12:59 PM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 12:59 PM (IST)
फ्रांस का दूल्हा और रायबरेली की दुल्हन हुए एक दूजे के, आसान नहीं थी प्यार की राह-जानिए इनकी रोमांचक लव स्टोरी
फ्रांस का दूल्हा और रायबरेली की दुल्हन हुए एक दूजे के, आसान नहीं थी प्यार की राह-जानिए इनकी रोमांचक लव स्टोरी

रायबरेली, जेएनएन। फ्रांस के दूल्हे ने मंगलवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष एवं रायबरेली सांसद सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली की एक लड़की से शादी रचाई। सोमवार को दर्जन भर बारातियों के साथ दूल्हा यहां पहुंचा था और मंगलवार को हिंदू रीति रिवाज के साथ उसने ब्याह रचाया। वैसे अब ये शादी क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है।

loksabha election banner

मुश्किल था परिवार को मनाना 

जानकारी के मुताबिक शहर की रहने वाली नीति बेदी वर्ष 2019 से फ्रांस में एक सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत है। फ्रांस निवासी सिल्वा मार्टिन भी नीति के साथ वहीं काम करते हैं, दोनों के बीच प्यार हुआ और उन्होंने एक सूत्र में बंधने का निश्चय किया। हालांकि नीति के लिये परिवार को इसके लिये राजी करना आसान नही था। लेकिन बेटी के निर्णय में माता-पिता ने भी साथ दिया और दोनो परिवार शादी के लिए राजी हो गये।

दूल्हे ने समझी शादी की रस्में 

मंगलवार को जब हिन्दू रीति रिवाज के साथ शादी की रस्में शुरू होनी थी तो उससे ठीक पहले दूल्हे ने सात वचनों को समझा और सात फेरे भी लिए। शादी की रस्मों के दौरान दुल्हन और दूल्हे के दोस्तों ने दूल्हे को ट्रांसलेशन करके एक-एक बातें समझाई। खास ये कि दूल्हे के साथ उसके माता-पिता ने भी आचार्यों द्वारा बताए गए रीति के अनुसार पूरा किया। उ

धर बेटी नीति की मां नीरू बेदी और पिता संजय बेदी बेटी की शादी को लेकर काफी खुश दिखे, लेकिन बेटी की विदाई का दर्द दोनोंं के चेहरे से साफ झलक रहा था। विदेशी दुल्हे के साथ भारतीय दुल्हन की शादी अब रायबरेली जिले में चर्चा का विषय बनी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.