Move to Jagran APP

लखनऊ में कोरोना संक्रमित शवों के अंतिम संस्कार के लिए मिलेंगे निश्शुल्क वाहन, इन नंबरों पर करें फोन

संयोजक व गुरुद्वारा सदर के अध्यक्ष हर पाल सि‍ंह जग्गी ने बताया कि सेवा हर दिन सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक शहर में उपलब्ध रहेगी। कोई भी फोन करके निश्शुल्क शव वाहन मंगा सकता है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 10:55 PM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 08:27 AM (IST)
लखनऊ में कोरोना संक्रमित शवों के अंतिम संस्कार के लिए मिलेंगे निश्शुल्क वाहन, इन नंबरों पर करें फोन
गुरुद्वारा सदर से शुरू हुई सेवा हर धर्म समुदाय के संस्कार के लिए निश्शुल्क उपलब्ध होगी।

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना काल में जब लोग इंसानियत भूल दवा, आक्सीजन व इलाज के नाम पर मनमानी वसूली कर रहे हैंं, ऐसे में कुछ संस्थाएं महामारी के अंधेरे से लडऩे के लिए मानवता का दीप जला रही हैं। लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा बुधवार से कोरोना संक्रमित शवों के अंतिम संस्कार के लिए निश्शुल्क वाहन सेवा की शुरुआत की गई। कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र सि‍ंह बग्गा ने कहा कि सिख समाज धर्म, जाति व समुदाय से ऊपर उठकर समाज की सेवा में सदैव तत्पर रहता है।

loksabha election banner

गुरुद्वारा सदर से शुरू हुई सेवा हर धर्म समुदाय के संस्कार के लिए निश्शुल्क उपलब्ध होगी। संयोजक व गुरुद्वारा सदर के अध्यक्ष हर पाल सि‍ंह जग्गी ने बताया कि सेवा हर दिन सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक शहर में उपलब्ध रहेगी। कोई भी फोन करके निश्शुल्क शव वाहन मंगा सकता है। सदर गुरुद्वारे में ज्ञानी हरवि‍ंदर सि‍ंह ने कोरोना संक्रमण से मुक्ति की अरदास के साथ वाहन को साउथ सिटी में कोरोना संक्रमित शव लाने के लिए रवाना किया।

उन्होंने बताया कि उम्मीद संस्था के बलबीर सि‍ंह मान, केयर एजुकेशनल ट्रस्ट की डा. सीमा यादव और इंसानियत फाउंडेशन के सहयोग से सेवा शुरू की गई है। नवलजीत सि‍ंह, परमजीत सि‍ंह, आशीष, अंकित के अलावा मुहम्मद फहीम के कंधों पर शवों को संस्कार कराने की जिम्मेदारी दी गई है। इस अवसर पर सरदार सतपाल सि‍ंह मीत, सदर गुरुद्वारा समिति के चेयरमैन सरदार तेजपाल सि‍ंह रोमी, कोषाध्यक्ष इंदरजीत सि‍ंह खालसा, सरदार सुरेंद्र सि‍ंह बख्शी, हरवि‍ंदर सि‍ंह नीटा, परमजीत सि‍ंह लाली, सुरेंद्र सि‍ंह गोलू सहित संस्थानों के पदाधिकारी मौजूद थे। सेवा में कोई भी मदद करना चाहे तो वह सदर गुरुद्वारे से संपर्क कर सकता है। हरपाल सि‍ंह जग्गी ने बताया कि शीघ्र ही आक्सीजन का लंगर भी लगाया जाएगा, तैयारियां चल रही हैं।

वाहन के लिए इन नंबरों पर करें फोन

चिकित्सा सेवा व वाहन के लिए-7607188882

केवल वाहन के लिए- 9335933633, 9651133333 व 7275727271 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.