Move to Jagran APP

Raksha Bandhan Gift 2020: महिलाओं को निश्शुल्क सफर की सौगात, सिटी बसों में भी नहीं लेना होगा टिकट

Rakshabandhan Festival 2020 दो अगस्त कि मध्य रात्रि 1200 बजे से 3 अगस्त मध्य रात्रि 1200 बजे तक मुफ्त सेवा का लाभ उठाया जा सकेगा। विशेष के रूप में प्रदेश में कुल 9200 बसों का स

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 08:01 AM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 03:30 PM (IST)
Raksha Bandhan Gift 2020: महिलाओं को निश्शुल्क सफर की सौगात, सिटी बसों में भी नहीं लेना होगा टिकट
Raksha Bandhan Gift 2020: महिलाओं को निश्शुल्क सफर की सौगात, सिटी बसों में भी नहीं लेना होगा टिकट

लखनऊ, जेएनएन।  Rakshabandhan Festival 2020: रक्षाबंधन पर्व पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहनों को रोडवेज बसों में निश्शुल्क यात्रा का तोहफा दिया है। रविवार यानी दो अगस्त की मध्य रात्रि 12 बजे से तीन अगस्त की मध्य रात्रि यानी सोमवार रात 12 बजे तक रोडवेज बसों में महिलाओं को मुफ्त सफर की सुविधा मिलेगी। पर्व के 24 घंटों के दौरान इस आशय के निर्देश प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर ने सभी क्षेत्रों को भेज दिए हैं। 3200 अतिरिक्त बसों का संचालन सूबे के विभिन्न बस अड्डों से किया जाएगा। एमडी ने बताया कि परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने बसों और स्टेशनों पर कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर तय की गई सभी गाइडलाइन का अनुपालन कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

टिकट रिफंड की व्यवस्था

ऑनलाइन भुगतान: जिन महिला यात्रियों ने रक्षाबंधन पर्व की इस तिथि में ऑनलाइन टिकट बुक कराया है उसका रिफंड तीन अगस्त के बाद उनके खाते में स्वत: चला जाएगा।

काउंटर से भुगतान: 72 घंटे के भीतर ले सकेंगी धनराशि

अगर महिला यात्री ने पर्व की तिथि की यात्रा के लिए काउंटर से अग्रिम टिकट लिया है तो यात्रा समाप्त होने के बाद टिकट की धनराशि निगम के किसी भी काउंटर से 72 घंटे के भीतर प्राप्त की जा सकेगी।

नगर बसों में भी महिलाओं को आज मुफ्त सफर

सिटी बस के प्रबंध निदेशक आरके मंडल के मुताबिक रक्षाबंधन त्योहार को देखते हुए शहर में चल रही सिटी बसों में भी माताओं और बहनों को निश्शुल्क यात्रा की सुविधा होगी। साेमवार की रात 12 बजे तक बसों में महिलाओं को मुफ्त सेवा का लाभ मिलेगा। करीब 90 बसों का राजधानी के 21 रूटों पर संचालन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.