Move to Jagran APP

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के नाम पर ठगी को अंजाम दे रहे जालसाज, आप भी रहें सतर्क

अयोध्या जयपुर के श्रद्धालु हुए ठगी का शिकार कोतवाली में मुकदमा दर्ज। दान का झांसा देकर रुपये एंठने के बाद गाइड रफूचक्कर।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Fri, 07 Feb 2020 10:59 PM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 08:27 AM (IST)
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के नाम पर ठगी को अंजाम दे रहे जालसाज, आप भी रहें सतर्क
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के नाम पर ठगी को अंजाम दे रहे जालसाज, आप भी रहें सतर्क

अयोध्या, जेएनएन। गाइड के रूप में घूम रहे शरारती तत्व अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को ठगी का शिकार बना रहे हैं। शुक्रवार को रामनगरी पहुंचे जयपुर के सेक्टर पांच प्रभातनगर निवासी डॉ. राकेश केदावत को गाइड के वेश में घूम रहे एक युवक ने राममंदिर निर्माण के लिए चंदे का झांसा देकर 3300 रुपये एक मंदिर में पार कर दिये। सहयोग राशि की कोई रसीद और प्रमाण न मिलने पर राकेश ने आसपास के लोगों से पूछताछ की तो ठगे का एहसास हुआ। राममंदिर के नाम पर लोगों ठगी का शिकार न हों इसके लिए डॉ. राकेश ने कोतवाली अयोध्या पहुंच कर मुकदमा दर्ज कराया। डॉ. राकेश का कहना है कि मंदिर निर्माण के लिए वे पूरा सहयोग करना चाहते हैं, लेकिन रामनगरी में घूम रहे ऐसे अवांछनीय तत्वों पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए।

loksabha election banner

डॉ. राकेश तीन लोगों के साथ शुक्रवार को रामनगरी पहुंचे। उनका कहना है कि जैसे ही वह नगरी में दाखिल हुए एक 20-22 साल युवक उसकी कार के पास आ गया। अपने को गाइड बता कर विधिवत दर्शन पूजन करवाने की बात कहते हुए वह कार में सवार हो गया। सरयू नदी ले गया और उसके बाद नयाघाट व जानकीघाट के पास कई मंदिरों में टहलाया। इसी बीच युवक उन्हें एक मंदिर में ले गया, जहां ध्यान की मुद्रा में बैठे एक बाबा के बारे में उसने बताया कि इन्होंने संकल्प लिया है कि जब तक मंदिर निर्माण पूरा नहीं होता ऐसे ही तप करेंगे।

रामलला का भोग भी यहीं से जाता है। युवक ने मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए दान करने को भी कहा, जिस पर विश्वास करके 1100-1100 रुपया तीनों श्रद्धालुओं ने दान कर दिया। दान का झांसा देकर रुपये एंठने के बाद गाइड रफूचक्कर हो गया। कोतवाली के एसएसआइ रामेंद्र वर्मा ने बताया कि मुकदमा कर युवक की तलाश की जा रही है, जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.