Move to Jagran APP

Coronavirus case in Lucknow: राजधानी में तीन दिन में म‍िले चार केस, राहत पर खतरा बरकरार

लखनऊ में पिछले तीन दिन से केवल चार केस लगातार आ रहे हैं कोरोना के मरीज।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 09 May 2020 09:20 PM (IST)Updated: Sun, 10 May 2020 07:43 AM (IST)
Coronavirus case in Lucknow: राजधानी में तीन दिन में म‍िले चार केस, राहत पर खतरा बरकरार
Coronavirus case in Lucknow: राजधानी में तीन दिन में म‍िले चार केस, राहत पर खतरा बरकरार

लखनऊ, जेएनएन। पिछले तीन दिनों में राजधानी में सिर्फ चार कोरोना मरीज मिलने से लखनऊ वासियों ने राहत की सांस ली है। हालांकि इसका मतलब यह नहीं कि संक्रमण की गति कम हो गई है। कई इलाकों में लगातार मरीज मिलने से संक्रमण की चेन टूटने का नाम नहीं ले रही। बावजूद तीन दिनों में महज चार केस आने से मानसिक सुकून जरूर हासिल हुआ है। गुरुवार को राजधानी में कोई कोरोना पॉजिटिव नहीं आया, जबकि शुक्रवार को तीन व शनिवार को मछली मोहाल के एक मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई। मछली मोहाल का मरीज इस इलाके में पूर्व में पॉजिटिव हो चुके मरीजों के संपर्क में आया था। वहीं शुक्रवार को मिले तीन मरीजों में एक मरीज कैसरबाग का सब्जी वाला व दूसरा फतेहगंज में गल्लामंडी का युवक था। वहीं तीसरी मरीज नरही की गर्भवती थी, जिसके संक्रमण की हिस्ट्री का अभी तक पता नहीं चल सका है। 

loksabha election banner

36 घंटे बाद भी गर्भवती में संक्रमण का नहीं चला पता

हजरतगंज के नरही में शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव मिली गर्भवती में संक्रमण का पता 36 घंटे बाद भी नहीं लग सका है। एसीएमओ डॉ. ए. राजा ने कहा कि परिवारजनों के करीब 15 नमूने जांच को भेजे गए हैं। इनकी रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है। संभावना है कि परिवार के किसी दूसरे सदस्य के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद महिला को संक्रमण हुआ। अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार लॉकडाउन के बाद महिला कहीं नहीं गई। छह मई को वह विवेकानंद अस्पताल परामर्श के लिए गई थी तो डॉक्टरों ने उसे कोरोना जांच कराने को कहा था।

फातिमा अस्पताल को नहीं किया सील

विवेकानंद अस्पताल के सचिव स्वामी मुक्तिनाथानंद के अनुसार महिला ने यहां आने से पहले फातिमा अस्पताल जाने की बात भी बताई थी। अगर यह सच है तो निजी अस्पताल को सील करने की कार्रवाई नहीं करना स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही है। क्योंकि विवेकानंद अस्पताल के दो वार्ड को 48 घंटे के लिए सील किया गया है। यहां से डॉक्टर समेत 10 लोगों के नमूने जांच को भेजे गए हैं। हालांकि इमरजेंसी चालू है। इस बारे में एसीएमओ डॉ. केपी त्रिपाठी से सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

दो हॉट स्पॉट लिस्ट से बाहर, एक को छु्ट्टी

शनिवार को राजधानी के लिए सुकून वाली खबर यह भी रही कि निजी मेडिकल कॉलेज से एक मरीज को कोरोना संक्रमण से मुक्त होने के बाद छुट्टी दे दी गई। इसके अलावा हाता संगी बेग, नख्खास चौकी थाना चौक व मोहम्मदिया मस्जिद के आसपास थाना सहादतगंज का इलाका हॉटस्पॉट लिस्ट से बाहर हो गया। अब कुल 11 हॉटस्पॉट बचे हैं। 

आरएलबी अस्पताल खुला

लावारिस संक्रमित युवती से संक्रमित हुआ राजाजीपुरम का सरकारी अस्पताल आरएलबी शनिवार को खोल दिया गया। हालांकि सीएमएस डॉ. एके आर्या ने बताया कि डर से कोई भी मरीज अस्पताल नहीं आया। सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल ने कहा कि 48 घंटे का क्वारंटाइन पीरियड पूरा करेन के बाद अस्पताल खोला गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.