Move to Jagran APP

Lucknow Coronavirus News: भदोही सीडीओ समेत कोरोना से चार की मौत, 529 मरीजों में मिला वायरस

Lucknow Coronavirus News लखनऊ में चकबंदी अधिकारी में वायरस की पुष्टि माेहनलाल गंज तहसील बंद भदोही सीडीओ समेत कोरोना से चार की मौत 529 मरीजों में मिला वायरस। भदोही सीडीओ विवेक त्रिपाठी में कोरोना की पुष्टि हुई थी। पीजीआइ में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2020 06:11 AM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2020 06:11 AM (IST)
लखनऊ में भदोही सीडीओ समेत कोरोना से चार की मौत, 529 मरीजों में मिला वायरस।

लखनऊ, जेएनएन। Lucknow Coronavirus News: शहर में कोरोना का प्रकोप छाया हुआ है। हर रोज वायरस कई की जान ले रहा है। बुधवार को भदोही के सीडीओ समेत चार की कोरोना से मौत हो गई। वहीं पांच सौ अधिक बीमार हुए। चकबंदी अधिकारी में वायरस मिलने पर मोहनलाल गंज तहसील बंद कर दी गई है।

loksabha election banner
 
भदोही सीडीओ विवेक त्रिपाठी में कोरोना की पुष्टि हुई थी। हालत गंभीर होने पर उन्हें पीजीआइ शिफ्ट कराया गया। यहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। इसके अलावा शहर निवासी तीन मरीजों की मौत हुई। सितंबर से लेकर अब तक लखनऊ निवासियों की 24 घंटे में तीन मौतों का आंकड़ा सबसे कम रहा। मगर, मरीजों की हर रोज मौतों का सिलसिला जारी है। वहीं 529 मरीजों में वायरस पाया गया। उधर, मोहनलालगंज तहसील में चकबंदी अधिकारी में कोरोना पाया गया। ऐसे में तहसील को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया। इससे पूर्व भी पिछले सप्ताह कर्मियों के पॉजिटिव मिलने पर तहसील बंद हुई थी। शुक्रवार से तहसील में कामकाज शुरू होंगे।
 
अस्पताल में भर्ती कराए 76 रोगी, 140 रोगियों को हाॅस्पिटल का आवंटन किया गया। इसमें शाम तक 76 रोगियों को हाॅस्पिटल में भर्ती कराया गया। शेष 64 रोगियों ने एंबुलेंस लौटा दी। होम आईसोलेशन में वर्तमान में कुल 3841 रोगी हैं। इनकी मॉनिटिरिंग जारी है। हेलो डॉक्टर सेवा में 165 मरीजों द्वारा स्वास्थ संबंधी परामर्श लिया गया ।
 
544 रोगियों को वारस ने हराया
सर्विलांस एवं कान्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 8744 लोगों के सैम्पल लिए गए। वहीं आशियाना में 26, इंदिरा नगर में 39, आलमबाग में 11, गोमती नगर में 45, हजरतगंज में 14, मड़ियांव में 26, रायबरेली रोड के 29, अलीगंज में 25, जानकीपुरम में 11, महानगर में 18, चौक में 19, चिनहट में 32, कैंट में 22, तालकटोरा में 14, सरोजनीनगर में 18 , नाका में 10, मोहनलालगंज में 14, विकासनगर में 17, हसनगंज में 15 मरीज पाए गए। इसके अलावा विभिन्न इलाकों में मरीज पाए गए।
 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.