Move to Jagran APP

झांसी में 10 क्विंटल गांजा के साथ चार गिरफ्तार, एसटीएफ व नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने की कार्रवाई

स्पेशल टास्क फोर्स और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो लखनऊ की संयुक्त टीम ने उड़ीसा के संभलपुर से रायपुर के रास्ते डंपर व ट्रक में लादकर झांसी लाए गए 10 क्विंटल गांजा बरामद किया।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 12:11 AM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 07:51 AM (IST)
झांसी में 10 क्विंटल गांजा के साथ चार गिरफ्तार, एसटीएफ व नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने की कार्रवाई
झांसी में 10 क्विंटल गांजा के साथ चार गिरफ्तार, एसटीएफ व नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने की कार्रवाई

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के झांसी में लॉकडाउन के दौरान मादक पदार्थ की तस्करी का बड़ा मामला पकड़ा गया है। स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) व नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, लखनऊ की संयुक्त टीम ने उड़ीसा के संभलपुर से रायपुर के रास्ते डंपर व ट्रक में लादकर झांसी लाए गए 10 क्विंटल गांजा बरामद किया है।

prime article banner

एसटीएफ ने गांजे के साथ झांसी के मऊरानीपुर थाना क्षेत्र में उड़ीसा निवासी शंकर बारी उर्फ विक्रम, छत्तीसगढ़ निवासी संजय कुमार सिंह, देवरिया निवासी छोटेलाल व बिहार निवासी विनोद कुमार सिंह को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने पूछताछ में झांसी के मऊरानीपुर निवासी गौरव गेस्ट हाउस के मालिक राजेंद्र सर्राफ उर्फ राजू के लिए मादक पदार्थ की तस्करी करने की बात स्वीकार की है।

आईजी एसटीएफ अमिताभ यश ने बताया कि राजेंद्र के कहने पर शंकर बारी उर्फ विक्रम गांजा लेकर झांसी आया था। आरोपितों ने इससे पहले भी गांजा सप्लाई करने की बात स्वीकार की है। उड़ीसा से करीब 10 से 12 हजार रुपये प्रति किलो गांंजा खरीदकर उसे उत्तर प्रदेश में लगभग 15 से 20 हजार रुपये प्रति किलो के हिसाब से बेचा जा रहा था। स्थानीय तस्कर 20 से 25 हजार रुपये प्रति किलो के हिसाब से गांजे की फुटकर बिक्री करते थे। गेस्ट हाउस संचालक समेत अन्य के बारे में छानबीन की जा रही है।

एसटीएफ अधिकारियों के अनुसार कई दिनों से विभिन्न राज्यों से मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के सक्रिय होने की सूचनाएं मिल रही थींं। जिस पर एसटीएफ की टीमोंं व इकाइयों को अभिसूचना संकलन में लगाया गया था। इसी बीच जानकारी मिली कि उड़ीसा से मादक पदार्थों की तस्करी कर प्रदेश के कई जिलों में सप्लाई की जा रही है। स्पेशल टास्क फोर्स और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, लखनऊ की संयुक्त टीम ने उड़ीसा के संभलपुर से रायपुर के रास्ते डंपर व ट्रक में लादकर झांसी लाए गए 10 क्विंटल गांजा बरामद किया। आरोपितों के विरुद्ध नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, लखनऊ एनडीपीएस के तहत केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.