Move to Jagran APP

गोंडा में मूर्ति चोर गिरोह का राजफाश, तीन कीमती मूर्तियों समेत चार गिरफ्तार

गोंडा करोड़ों में बताई जा रही है मूर्तियों की कीमत। बरामद मूर्तियां सिद्धार्थनगर व बहराइच से चोरी की गई थीं।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 06:02 PM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 06:09 PM (IST)
गोंडा में मूर्ति चोर गिरोह का राजफाश, तीन कीमती मूर्तियों समेत चार गिरफ्तार
गोंडा में मूर्ति चोर गिरोह का राजफाश, तीन कीमती मूर्तियों समेत चार गिरफ्तार

गोंडा, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश के गोंडा में मंदिरों से मूर्ति चोरी कर तस्करी करने वाले अंतरजनपदीय गिरोह का राजफाश हुआ है। पुलिस ने गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से तीन मूर्तियों की बरामदगी की है। बरामद मूर्तियां सिद्धार्थनगर व बहराइच से चोरी की गई थीं। करोड़ों में इनकी कीमत बताई जा रही है। 

loksabha election banner

ये है पूरा मामला 

एसपी आरके नैय्यर ने बताया कि इटियाथोक थानाध्यक्ष संजय कुमार तोमर के नेतृत्व में लगी पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर महराजगंज व भवनियापुर चौराहे के समीप छापेमारी की। यहां से बलरामपुर जिले के मोहम्मद रजा, साहिल बेग, श्रवण पांडेय व गोंडा के निवासी अमित तिवारी को गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे से तीन मूर्तियों की बरामदगी हुई। इनमें से दो पीली धातु व एक काली धातु (संभवत: अष्टधातु) से निर्मित हैं, जो प्राचीन हैं।

बकौल एसपी बरामद की गईं मूर्तियों में से मां दुर्गा की मूर्ति बहराइच जिले के पयागपुर थाना क्षेत्र से चुराई गई थी। दो अन्य मूर्तियां सिद्धार्थनगर जिले के बूढ़ीखास थाना क्षेत्र से चोरी की गई थीं। इन मूर्तियों को बेचने की तैयारी की जा रही थी। मूर्तियों का वजन करीब 33 किलोग्राम है। अंतरराष्ट्रीय बाजार मे इनकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। एसपी ने इस गिरोह का राजफाश करने वाली पुलिस टीम को पांच हजार रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किए जाने की घोषणा की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.