Move to Jagran APP

तमंचा सटाकर उड़ा ले गए थे लाखों के जेवरात, पुलिस ने नंबर ट्रेस कर तीन को पकड़ा

सरोजनीनगर थाना क्षेत्र में सर्राफ शिव मोहन वर्मा और रिंकू वर्मा से हुई लूटपाट का राजफाश हो गया है। पुलिस ने तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 06:00 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 06:00 PM (IST)
तमंचा सटाकर उड़ा ले गए थे लाखों के जेवरात, पुलिस ने नंबर ट्रेस कर तीन को पकड़ा
तमंचा सटाकर उड़ा ले गए थे लाखों के जेवरात, पुलिस ने नंबर ट्रेस कर तीन को पकड़ा

 लखनऊ,जेएनएन। सरोजनीनगर थाना क्षेत्र में सर्राफ शिव मोहन वर्मा और उनके बेटे रिंकू वर्मा से हुई लूटपाट का राजफाश करते हुए पुलिस ने तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया है।एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक पकड़े गए लोगों में रायबरेली के थाना महाराजगंज आर्यनगर निवासी अखिलेश, भदोखर बेलाखारा निवासी राकेश प्रताप सिंह व बछरावां निवासी सर्राफ विजय कुमार हैं। उनके कब्जे से 60 हजार रुपये, सोने-चांदी के जेवरात, तीन मोबाइल फोन, दुकान की चाभी, घटना में प्रयुक्त काले रंग की अपाचे बाइक, एक तमंचा व दो कारतूस बरामद की गई हैं। अभी तीन बदमाश फरार हैं, जिनमें रायबरेली निवासी सुनील उर्फ मोहम्मद शमी, सरोजनीनगर निवासी राजू उर्फ मुन्ना व महाराष्ट्र के अक्षय हैं।

loksabha election banner

 

लुटेरों ने लूटपाट का सामान बछरावां कस्बा निवासी सर्राफ विजय कुमार को बेचा था। सीसी कैमरों की फुटेज से अभियुक्तों की बाइक की नंबर प्लेट भी ट्रेस कर ली गई थी। घटनास्थल पर सक्रिय मोबाइल फोन नंबरों की टॉवर से लोकेशन ली गई। सरोजनीनगर पुलिस के साथ सर्विलांस सेल और क्राइम ब्रांच की भी खुलासे में महत्वपूर्ण भूमिका है। गौरतलब है कि आजादनगर बाग नंबर तीन निवासी शिव मोहन वर्मा की अवधविहार में वर्मा ज्वैलर्स के नाम से सोने-चांदी की दुकान है। पांच फरवरी की सुबह करीब 10 बजे शिव मोहन अपने बेटे रिंकू के साथ पैदल बैग में सोने-चांदी के जेवरात लेकर जा रहे थे। रास्ते में बाबा मजार के पास पहले से घात लगाए तीन बदमाशों ने उनका पीछा किया और शिव मोहन के कनपटी पर तमंचा सटाकर बैग लूट लिया।

बैग में साढ़े पांच लाख का सोना और तीन लाख की चांदी थी। बदमाशों के हवाई फायरिंग की दहशत से शिवमोहन जमीन पर गिर गए और तीनों बदमाश एक ही बाइक से बैग लेकर भाग निकले। पीडि़त शिवमोहन (बृज मोहन) के मुताबिक बैग में करीब  150 ग्राम सोना और सात किलो चांदी थी। जबकि सीओ सरोजनीनगर ने दो किलो चांदी और 30 ग्राम सोना लूटने की जानकारी दी थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.