Move to Jagran APP

लखनऊ : भाजपा के पूर्व पार्षद ने नगर निगम टीम से की अभद्रता, FIR दर्ज करने की तैयारी

लखनऊ के लालकुआं क्षेत्र में सफाई का निरीक्षण करने गई नगर निगम की टीम के साथ भाजपा के पूर्व पार्षद ने की अभद्रता। पूर्व पार्षद अमित सोनकर ने सड़क घेरकर खड़े ठेलों को हटाने का विरोध किया और नगर निगम की कार्रवाई को बाधित करने की कोशिश की।

By Rafiya NazEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 02:00 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 05:35 PM (IST)
लखनऊ : भाजपा के पूर्व पार्षद ने नगर निगम टीम से की अभद्रता, FIR दर्ज करने की तैयारी
लखनऊ के लालकुआं क्षेत्र में नगर निगम की टीम के साथ भाजपा के पूर्व पार्षद ने की अभद्रता।

लखनऊ, जेएनएन। सफाई का निरीक्षण करने गई नगर निगम की टीम को लालकुआं क्षेत्र में भारी विरोध झेलना पड़ा। भाजपा के पूर्व पार्षद अमित सोनकर ने सड़क घेरकर खड़े ठेलों को हटाने का विरोध किया और कई लोगों को एकत्र कर नगर निगम की कार्रवाई को बाधित करने की कोशिश की। पूर्व पार्षद के साथ एकत्र लोगों ने महिला अधिकारियों से अभद्रता भी की। इस दौरान ठेला लेकर लोग भाग खड़े हुए। अब नगर निगम पूर्व पार्षद अमित सोनकर समेत अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने और अभद्रता करने का मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी कर रहा है।

loksabha election banner

नगर निगम की टीम अपर नगर आयुक्त डा. अर्चना द्विवेदी और जोनल अधिकारी दिलीप कुमार डे के साथ सोमवार सुबह आठ बजे लालकुआं वार्ड में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण कर रही थी। टीम के साथ लालकुआं वार्ड के पार्षद सुशील कुमार तिवारी 'पम्मीÓ भी थे। टीम छितवापुर पजावा के पास कल्याण मंडप पहुंची तो वहां पर गंदगी मिली लेकिन पास में बने शौचालय के पास सड़क घेरकर कई ठेले खड़े थे और कबाड़ एकत्र था। एक अनुपयोगी कार भी खड़ी थी। इसी बीच पूर्व पार्षद ने नगर निगम के अधिकारियों से बताया कि यह उनके ठेले हैं। इसी दौरान अन्य लोग भी एकत्र हो गए और आगे बढऩे लगे तो अपर नगर आयुक्त डा. अर्चना द्विवेदी ने कहा कि आप लोग मास्क नहीं पहने हैं और दूर से बात कीजिए।

लिहाजा लोगों ने यह मुद्दा खड़ा कर दिया कि वह लोग अछूत है और आप पास से बात करना चाहती हैं तो कुछ लोगों ने पार्षद पर आरोप जड़ दिया गया कि यह कार्रवाई उनकी शह पर हो रही है। पूर्व पार्षद के साथ एकत्र करीब पचास से साठ लोगों में कुछ ने नगर निगम के अधिकारियों के साथ मारपीट की भी कोशिश की। अतिक्रमण करने वालों ने कार्रवाई को जाति रंग देने की कोशिश की। इस दौरा अवर अभियंता प्रतिमा यादव और खाद्य एवं सफाई निरीक्षक रूबी उपाध्याय से भी अभद्रता की गई। नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने बताया कि पूर्व पार्षद अमित सोनकर की अगुआई में पचास से साठ लोगों ने नगर निगम को सफाई कार्य से रोका जबकि न तो तब अतिक्रमण हटाया जा रहा था और नाही किसी का चालान काटा गया था। साजिश के तहत पूर्व पार्षद न उनके लोगों ने नगर निगम की टीम के साथ मारपीट करने का प्रयास किया और अभद्रता की। सभी के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने और अभद्रता करने की कार्रवाई की जा रही है।

पडा़वघर पर ही कर लिया कब्जा

नगर निगम के पड़ावघर पर ही कब्जा किया गया है और वहां पर कबाड़ का व्यापार चल रहा है। आरोप है कि यह सब कुछ पूर्व पार्षद की शह पर ही चल रहा है और इस कारण वहां पर नया शौचालय नहीं बन पा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.