Move to Jagran APP

UP Weather News: बारिश-बाढ़ से तराई के जिलों में हाहाकार, नद‍ियों का जलस्‍तर खतरे के न‍िशान पर

Flood and Rain in UP बाराबंकी में छत गिरने से महिला की मौत बहराइच में नदियों के कटान के चलते तीन मकान व 50 बीघा खेत धारा में समाहित।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 06:58 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 11:06 AM (IST)
UP Weather News: बारिश-बाढ़ से तराई के जिलों में हाहाकार, नद‍ियों का जलस्‍तर खतरे के न‍िशान पर
UP Weather News: बारिश-बाढ़ से तराई के जिलों में हाहाकार, नद‍ियों का जलस्‍तर खतरे के न‍िशान पर

लखनऊ, जेएनएन। तराई के जिलों में बाढ़ और बारिश के चलते लगातार हालात खराब हो रहे हैैं। मंगलवार रात बाराबंकी के ग्राम बांसा में कच्ची छत गिरने से महिला की मौत हो गई। नदियों में उफान के चलते तराई के जिलों में कटान तेज है। बाराबंकी में सरयू नदी का जलस्तर फिर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है। लखीमपुर में शारदा नदी का जलस्तर खतरे के निशान के करीब है। वहीं, बहराइच में घाघरा और सरयू का जलस्तर बढऩे से तटवर्ती गांवों में भूमि का कटान तेज हो गया है। तीन मकान और 50 बीघा खेत धारा में समाहित हो गए है।

loksabha election banner

बलरामपुर जिले के उतरौला तहसील क्षेत्र में राप्ती नदी की कटान जारी है। नदी के मुहाने पर बसे कई गांव के किसानों की सैकड़ों बीघे जमीन नदी में समा गई है। ग्रामीणों के आशियाने, मस्जिद व मदरसा कटान की जद में आ गए हैं। आंबेडकरनगर में झमाझम बारिश हुई। घाघरा व तमसा में उफान देखकर तटीय क्षेत्रों में दहशत का माहौल है। आलापुर और टांडा तहसील क्षेत्र के गांवों में इन दिनों नदी तेजी से कटान कर रही है।

गोंडा में बारिश का असर नदियों के जलस्तर पर भी पड़ा है। बाढ़ कार्य खंड के अनुसार एल्गिन ब्रिज पर घाघरा नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 31 सेंटीमीटर ऊपर पहुंच गया है। रायबरेली में रुक रुककर बारिश हो रही है। सीतापुर में बारिश से मौसम खुशगवार हो गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश के चलते बिजली कटौती की भी समस्या बनी रही। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.