Move to Jagran APP

लखनऊ में तीन नाबालिग समेत पांच लुटेरे गिरफ्तार, आठ मोबाइल और एक बाइक बरामद

इंस्पेक्टर के मुताबिक फैजुल्लागंज में रहने वाले दिलीप कुमार किसी बीते रविवार को किसी काम से जा रहे थे। इस बीच भिठौली तिराहे पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने मोबइल लूट लिया था। सभी आरोपितों को बाल सुधार गृह भेजा गया है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 08:55 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 08:55 PM (IST)
लखनऊ में तीन नाबालिग समेत पांच लुटेरे गिरफ्तार, आठ मोबाइल और एक बाइक बरामद
तीन नाबालिक को गिरफ्तार कर उनके पास से छह लूट के मोबाइल और एक बाइक बरामद की है।

लखनऊ, जेएनएन। मड़ियांव पुलिस ने बीते रविवार को क्षेत्र में रहे वाले दिलीप से मोबाइल लूटने वाले तीन किशोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके पास से लूट के छह मोबाइल और एक बार बरामद की है। वहीं, विभूतिखंड पुलिस ने एक और गोमतीनगर ने एक लूटेरे को पकड़ा है। इंस्पेक्टर मड़ियांव मनोज कुमार सिंह ने बताया कि बीते रविवार को आइआइएम रोड पर हुई मोबाइल लूट के मामले में तीन नाबालिक को गिरफ्तार कर उनके पास से छह लूट के मोबाइल और एक बाइक बरामद की है। इंस्पेक्टर के मुताबिक फैजुल्लागंज में रहने वाले दिलीप कुमार किसी बीते रविवार को किसी काम से जा रहे थे। इस बीच भिठौली तिराहे पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने मोबइल लूट लिया था। मौके से बरामद सीसी फुटेज के आधार पर मंगलवार को तीनों नाबालिग लुटेरों को गिरफ्तार किया गया है।

loksabha election banner

दिलीप ने उनकी पहचान भी की है। इसके पहले गुडंबा इलाके भी वारदात की थी। सभी आरोपितों को बाल सुधार गृह भेजा गया है। उधर, विभूतिखंड पुलिस ने मोबाइल लूटरे अजीत शिल्पकार निवासी सीमान्तनगर कल्याणपुर गुडंबा को गिरफ्तार किया है। उसके पास से लूट का एक मोबाइल बरामद किया गया है। गोमतीनगर पुलिस ने लुटेरे ललित कुमार निवासी सलोन रायबरेली को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से लूट का एक मोबाइल बरामद किया है।

निजी सचिव समेत चार के खाते से उड़ाए सवा लाख से अधिक

साइबर जालसाजों ने निजी सचिव समेत चार के खाते से सवा लाख रुपये से अधिक उड़ा दिए। हजरतगंज, गोमतीनगर और महानगर में यह मुकदमें दर्ज किए गए हैं। पुनर्गठन समन्वय लोक सेवा प्रबंधन प्रशासनिक सुधार एवं राष्ट्रीय एकीकरण विभाग के निजी सचिव सैय्यद मोहसिन अब्बास नकवी के खाते से साइबर जालसाजों ने 1.89 लाख रुपये उड़ा दिए। निजी सचिव की तहरीर पर हजरतगंज कोतवाली ने मुकदमा दर्ज कर लिया। हजरतगंज इंस्पेक्टर ने बताया कि निजी सचिव का खाता स्टेट बैंक में है।

31 मई को साइबर जालसाजों ने उनके एटीएम की क्लोनिंग कर खाते से रुपये उड़ाए। इसके बाद जब उन्होंने बैंक और साइबर सेल में शिकायत की तो पड़ताल हुई। इसके बाद 40 हजार रुपये छोड़कर बाकी की रकम वापस आ गई। उधर, विजयखंड दो निवासी मोहन पांडेय के खाते को साइबर जालसाज ने बीएसएनएल कर्मी बनकर वैरीफिकेशन के नाम पर फोन किया। बातों में उलझाकर खाते की जानकारी ली और 49,978 रुपये उड़ा दिए। डालीगंज हसनगंज निवासी मधु सिंह संयुक्त कृषि निदेशक के यहां वरिष्ठ सहायक हैं। जालसाजों ने उनके खाते की क्लोनिंग करके तीन बार में 25 हजार रुपये उड़ाए। वहीं, 35 वाहिनी पीएसी महानगर में तैनात आरक्षी सुखलाल के खाते से जलासाजों ने 20 हजार रुपये उड़ाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.