Move to Jagran APP

लापरवाही और अनियमितता के आरोप में लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के पांच एआरटीओ निलंबित

कन्नौज में बस में आग लगने और कई यात्रियों की मौत की घटना को शासन ने गंभीरता से लिया है। लापरवाही के चलते एआरटीओ कन्नौज संजय झा को सस्पेंड कर दिया गया है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 31 Jan 2020 02:33 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jan 2020 02:40 PM (IST)
लापरवाही और अनियमितता के आरोप में लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के पांच एआरटीओ निलंबित
लापरवाही और अनियमितता के आरोप में लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के पांच एआरटीओ निलंबित

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने लापरवाही और अनियमितता बरतने के आरोप में पांच सहायक संभागीय परिवहन अधिकारियों (एआरटीओ) को निलंबित कर दिया है। प्रमुख सचिव परिवहन राजेश सिंह ने लखनऊ, कन्नौज, फर्रुखाबाद, अमेठी और हमीरपुर के खिलाफ यह कार्रवाई की है। कन्नौज के एआरटीओ के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई कन्नौज में हुए भीषण बस हादसा मामले में हुई है।

loksabha election banner

कन्नौज में स्लीपर बस में आग लगने और कई यात्रियों की मौत की घटना को शासन ने गंभीरता से लिया है। बर्निंग बस हादसे में लापरवाही के चलते एआरटीओ कन्नौज संजय झा को सस्पेंड कर दिया गया है। यही नहीं मामले में संजय झा एआरटीओ कन्नौज, एआरटीओ मोहम्मद हसीब वर्तमान तैनाती हमीरपुर के विरुद्ध फिटनेस देने में लापरवाही और गड़बड़ी के आरोप में एफआईआर दर्ज कराने का भी निर्देश दिया गया है।

इसी प्रकार फर्रुखाबाद के एआरटीओ शांति भूषण पांडेय, हमीरपुर के एआरटीओ मोहम्मद हसीब, कन्नौज एआरटीओ संजय झा, लखनऊ एआरटीओ संजय तिवारी और अमेठी एआरटीओ पुष्पांजलि गौतम भी निलंबित किया गया है। कन्नौज के एआरटीओ रहते मोहम्मद हसीब ने फिटनेस में लापरवाही की थी। कैश बुक मेजरमेंट में लापरवाही के चलते एआरटीओ पुष्पांजलि गौतम के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। 

एआरटीओ लखनऊ संजय तिवारी के रायबरेली में तैनाती के दौरान गबन के आरोप और कन्नौज एआरटीओ संजय झा को बस जलने और लापरवाही, प्रवर्तन कार्य न करने, फाइल गायब करने के आरोप में निलंबित किया गया है। इसी तरह अमेठी की एआरटीओ पुष्पांजलि गौतम प्रवर्तन काम मे लापरवाही और कैशबुक में वित्तीय अनियमितता के आरोप में सस्पेंड की गईं। फर्रुखाबाद एआरटीओ शांति भूषण पांडेय को वित्तीय अनियमितता और प्रवर्तन काम मे लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित किया गया है।

कन्नौज में हुई थी ट्रक-बस की भीषण भिड़ंत

10 जनवरी, 2020 को कन्नौज के गुरसहायगंज से जयपुर जा रही स्लीपर बस जीटी रोड पर ट्रक से भिड़ गई थी। हादसा इतना भीषण था कि ट्रक का डीजल टैंक फट गया। इससे ट्रक और बस दोनों में आग लग गई। स्लीपर बस में फंसे यात्रियों को निकलने तक का मौका नहीं मिल सका। हादसे में 20 से ज्यादा यात्रियों की मौत आशंका है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुर्घटना में मृत लोगों के परिवारों को तत्काल दो-दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.