Move to Jagran APP

रायबरेली में आग का गोला बनी स्‍कूल बस, चीखें सुनकर पहुंचे लागे ; बाल-बाल बचे 40 बच्चे Raebareli News

रायबरेली के खीरों थानाक्षेत्र में दृगपालगंज रोड पर मुस्तकीमगंज गांव के पास घटना ग्रामीणों ने बुझाई आग। छुट्टी के बाद छात्र-छात्राओं को घर छोडऩे जा रही थी बस।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 09:10 PM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 07:40 AM (IST)
रायबरेली में आग का गोला बनी स्‍कूल बस, चीखें सुनकर पहुंचे लागे ; बाल-बाल बचे 40 बच्चे Raebareli News
रायबरेली में आग का गोला बनी स्‍कूल बस, चीखें सुनकर पहुंचे लागे ; बाल-बाल बचे 40 बच्चे Raebareli News

रायबरेली, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश के रायबरेली जिले में गुरुवार को एक स्‍कूल बस आग का गोला बन जल उठी। धुंआ उठता देख चालक ने बस रोकी और सवार 40 बच्चों को बाहर निकालना शुरू कर दिया। पास ही मौजूद मजदूरों की मदद से सभी बच्‍चों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। शार्ट सर्किट से लगी आग को चालक-परिचालक ने ग्रामीणों की मदद से बुझाया। सूचना स्कूल प्रबंधक समेत कई शिक्षक परिजनों के साथ पहुंचे। घटना में बाल-बाल बचे बच्चे सहमे हुए नजर आए।

loksabha election banner

ये है पूरा मामला 

घटना खीरों थानाक्षेत्र में दृगपालगंज रोड पर मुस्तकीमगंज गांव के पास की है। यहां स्थित न्यू सरस्वती ज्ञान मंदिर बालिका इंटर कॉलेज की बस गुरुवार को छुट्टी के बाद बच्चों को लेकर घर छोडऩे जा रही थी। खीरों-दृगपालगंज मार्ग पर मुस्तकीमगंज गांव के पास पहुंचते ही बस के इंजन के पास से धुआं उठता नजर आया। आनन-फानन चालक दीपक कुमार ने बस रोकी। इसके बाद परिचालक अखिलेश के साथ मिलकर बच्चों को नीचे उतारने लगा। पास में ही कुछ मजदूर ईंटों की पथाई कर रहे थे। धुआं उठता देख दौड़कर बस के पास पहुंचे। फिर किसी तरह सभी ने मिलकर बच्चों को बाहर निकाला और मिलकर आग बुझाई।

कलेजे के टुकड़ों को सुरक्षित देख आई जान में जान 

घटना की सूचना जब बच्चों के घर पहुंची तो अभिभावकों में खलबली मच गई। लोग दौड़ते-भागते मौके पर पहुंचे। किसी की मां तो किसी बच्चे के पिता पहुंचे। लोगों ने जब अपने कलेजे के टुकड़े को सुरक्षित देखा तो उनकी जान में जान आई। कई लोगों ने पहुंचते ही बच्चों को सीने से लगा लिया। स्कूल प्रबंधक बीडी चक्रवर्ती समेत कई शिक्षक मौके पर पहुंच गए। कुछ बच्चों को उनके परिवारजन साथ ले गए तो कुछ को दूसरी बस से घर पहुंचाया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.