Move to Jagran APP

फर्जी दस्तावेजों के सहारे कर रहे थे नौकरी, आरोपित शिक्षक पर मुकदमा दर्ज Gonda news

गोंडा में बीएसए द्वारा कार्रवाई किए जाने के बाद हरकत में आए खंड शिक्षा अधिकारी।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 04:45 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jan 2020 04:45 PM (IST)
फर्जी दस्तावेजों के सहारे कर रहे थे नौकरी, आरोपित शिक्षक पर मुकदमा दर्ज Gonda news
फर्जी दस्तावेजों के सहारे कर रहे थे नौकरी, आरोपित शिक्षक पर मुकदमा दर्ज Gonda news

गोंडा, जेएनएन। फर्जी अभिलेख लगाकर सहायक अध्यापक की नौकरी हथियाने वाले शिक्षक पर रिपोर्ट न दर्ज कराने के मामले में खंड शिक्षा अधिकारी अब हरकत में आए। इटियाथोक थाने में आरोपित शिक्षक पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। यह कार्रवाई तब की गई बीएसए द्वारा मामले में उदासीनता बरतने के मामले में एबीएसए को अपने कार्यालय से संबद्ध कर लिया गया।

loksabha election banner

बीएसए मनिराम सिंह ने गत 23 जनवरी को इटियाथोक के बीईओ ओम प्रकाश पाल को कार्यालय से संबद्ध कर लिया था। उन पर आदेशों का अनुपालन न करने के साथ ही जानबूझकर कार्यों को लंबित रखने, विभागीय कार्यों को प्रभावित करने जैसे गंभीर आरोप लगाए गए थे। प्रकरण एक शिक्षक पर रिपोर्ट न दर्ज कराने से संबंधित था। अफसर की नाराजगी के बाद बीईओ ने थाने में तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज करा दी है। रिपोर्ट में कहा गया कि इटियाथोक क्षेत्र में प्राथमिक विद्यालय बगाही में नियुक्त शिक्षक राजू कुमार ने फर्जी तरीके से अभिलेख तैयार कराते हुए विभाग में नौकरी प्राप्त कर ली थी। बीईओ ओमप्रकाश पाल ने बताया कि बेसिक शिक्षा अधिकारी से मिले निर्देश पर उपरोक्त शिक्षक पर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

सहायक शिक्षक के पद पर नियुक्त राजू कुमार को राज्य सरकार द्वारा गठित एसआइटी ने पूर्व में ही जांच में संदिग्ध पाया था। इस कारण सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था। वहीं, आरोपित शिक्षक का कहना है कि नाम में गलती का मामला था, जिसके लिए प्रत्यावेदन दिया गया है। थाना प्रभारी संजय कुमार तोमर ने बताया कि अध्यापक के विरुद्ध जालसाजी सहित अन्य मामलों की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.