This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Lock down in Lucknow: भागवत कथा आयोजकों पर मुकदमा दर्ज, मनाही के बावजूद एकत्र की भीड़

लखनऊ में धार्मिक आयोजनों पर लगी रोक के बावजूद भी आयोजन करने पर मुकदमा दर्ज।

Anurag GuptaMon, 23 Mar 2020 05:24 PM (IST)
Lock down in Lucknow: भागवत कथा आयोजकों पर मुकदमा दर्ज, मनाही के बावजूद एकत्र की भीड़

लखनऊ, जेएनएन। सोमवार को भागवत कथा का आयोजन कराने वाले आयोजक के विरुद्ध बीट के सिपाही की तहरीर पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर कार्यक्रम का आयोजन निरस्त करवाया। पुलिस के मुताबिक कथा के आयोजन की जानकारी होने पर बीट के सिपाही ने मौके पर आयोजक को जनता कर्फ्यू की जानकारी दी। इसके बाद भी आयोजक ने मनमानी करते हुए भागवत कथा का आयोजन किया और भीड़ को एकत्र किया जिसके बाद एफआईआर दर्ज करने की कार्यवाई की गई है।

कोतवाल सियाराम वर्मा ने बताया की देश मे कोरोना वायरस से बचाव के लिए जनता कर्फ्यू का आह्वाहन किया गया था। जिसको अमल में लाने के लिए सभी बीट के सिपाहियों के माध्यम से गांव के प्रधान व सम्भ्रान्त नागरिको को इस बात से अवगत कराया गया था। साथ ही जनता कर्फ्यू को सफल बनाने की अपील भी की गयी थी। इस दौरान मीठेनगर गांव निवासी विनोद यादव द्वारा 22 मार्च रविवार को गांव में भागवत कथा का आयोजन कराये जाने की जानकारी प्राप्त हुई थी। जिसके बाद कसमण्डी चौकी क्षेत्र के सिपाही मदन कुमार सुबह ही मौके पर पहुँचे और जनपद में धारा 144 लागू होने की जानकारी देने के साथ ही आयोजन न करने का आग्रह किया।

इसके बावजूद विनोद कुमार ने अपनी मनमानी करते हुए कथा का आयोजन किया और भीड़ भी इकठ्ठा की। इसकी जानकारी होने पर फोर्स के साथ पहुच कर आयोजन को बंद कराया गया साथ ही सरकारी आदेश का पालन न करने पर उनके विरुद्ध आईपीसी की धारा 188 के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

 

लखनऊ में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!