Move to Jagran APP

लखनऊ में BDS छात्रा की मौत के मामले में हत्या की एफआइआर, कालेज प्रशासन पर गंभीर आरोप

बस्ती निवासी बीडीएस द्वितीय वर्ष की छात्रा ज्योति के भाई शिव शंकर के मुताबिक गुरुवार को कालेज प्रशासन ने बड़े भाई पवन को फोन कर सूचना दी थी। कालेज प्रशासन ने बताया था कि ज्योति ने हास्टल के चौथे तल से कूदकर आत्महत्या कर ली है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 09:11 AM (IST)Updated: Sat, 27 Feb 2021 02:19 PM (IST)
लखनऊ में BDS छात्रा की मौत के मामले में हत्या की एफआइआर, कालेज प्रशासन पर गंभीर आरोप
करियर डेंटल कालेज में रहस्यमय हालात में गुरुवार को हुई थी छात्रा की मौत।

लखनऊ, जेएनएन। करियर डेंटल कालेज की बीडीएस छात्रा ज्योति वर्मा की संदिग्ध हालात में हुई मौत के मामले में मडिय़ांव कोतवाली में हत्या की एफआइआर दर्ज की गई है। कालेज प्रशासन ने ज्योति की गुरुवार को बिल्डिंग के चौथे तल से गिरने से मौत होने की बात कही थी। हालांकि पीडि़त परिवार ने कालेज प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की और ज्योति की हत्या किए जाने की बात कही। इसके बाद पुलिस आयुक्त के निर्देश पर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। अब सवाल यह है कि छात्रा की मौत कैसे हुई? पुलिस मामलेे की पड़ताल कर रही है।

loksabha election banner

मूलरूप से मंगल बाजार बस्ती निवासी जगदंबा प्रसाद की बेटी ज्योति बीडीएस द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। ज्योति के भाई शिव शंकर के मुताबिक गुरुवार को दिन में करीब तीन बजे कालेज प्रशासन ने बड़े भाई पवन को फोन कर सूचना दी थी। कालेज प्रशासन ने बताया था कि ज्योति ने हास्टल के चौथे तल से कूदकर आत्महत्या कर ली है। परिवारजन जब वहां पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि संदिग्ध हालात में ज्योति की मौत हुई है। शिव शंकर का कहना है कि उनकी बहन ने न तो आत्महत्या की है और न ही हादसे में उसकी मौत हुई है। आरोप है कि ज्योति की हत्या की गई है। पीडि़त परिवार ने कालेज प्रशासन और मडिय़ांव पुलिस पर मामले में समझौता करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है। शिव शंकर का कहना है कि कोतवाली में जाने पर उन्हें टरका दिया गया। बाद में इंटरनेट मीडिया पर मामला वायरल होने के बाद उच्चाधिकारियों ने इसका संज्ञान लिया। इसके बाद पीडि़त की तहरीर पर एफआइआर दर्ज हुई। पीडि़त परिवार ने पूरे मामले में निष्पक्ष जांच कर न्याय की मांग की है।

बीस दिन पहले घर गई थी ज्योति

शिव शंकर ने बताया कि उनकी बहन 20 दिन पहले घर से आई थी। वह बेहद होनहार और पढऩे में तेज थी, जिसे कोई मानसिक तनाव नहीं था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.