Move to Jagran APP

CAA Protest in Lucknow: घंटाघर पर हंगामे के आरोप में मुनव्वर राना की बेटी समेत 150 के खिलाफ FIR, दो गिरफ्तार

CAA Protest इंस्पेक्टर ठाकुरगंज ने दर्ज कराई रिपोर्ट आरोपितों में 11 महिलाएं और 150 अज्ञात भी शामिल पुलिसकर्मियों से अभद्रता और नारेबाजी का आरोप।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 10:50 AM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 10:50 AM (IST)
CAA Protest in Lucknow: घंटाघर पर हंगामे के आरोप में मुनव्वर राना की बेटी समेत 150 के खिलाफ FIR, दो गिरफ्तार
CAA Protest in Lucknow: घंटाघर पर हंगामे के आरोप में मुनव्वर राना की बेटी समेत 150 के खिलाफ FIR, दो गिरफ्तार

लखनऊ, जेएनएन। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में घंटाघर पर प्रदर्शन के दौरान हंगामा करने के आरोप में ठाकुरगंज इंस्पेक्टर ने एक और एफआइआर दर्ज कराई है। आरोपितों में मुनव्वर राना की बेटी सुमैया राना समेत 11 महिलाएं, 11 पुरुष और 150 अज्ञात लोग शामिल हैं। पुलिस ने दो आरोपितों को भी गिरफ्तार किया है। वहीं, अन्य की तलाश कर रही है। 

loksabha election banner

इंस्पेक्टर ठाकुरगंज के मुताबिक,इ घंटाघर पर प्रदर्शनकारियों ने अवैध रूप से कब्जा कर रखा है। सरकार के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है। आरोप है कि शनिवार को ङ्क्षहसा का आरोपित प्रेम नगर बरौरा निवसी अब्दुल हफीज जेल से सशर्त छूटकर आया था। इस दौरान वह घंटाघर पहुंच गया, जहां महिलाओं और पुरुषों ने उसको सम्मानित किया। आरोपितों ने पुलिस के खिलाफ अचानक नारेबाजी शुरू कर दी। हंगामा बढ़ता देखकर वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें शांत कराने की कोशिश की तो उनसे धक्का-मुक्की की गई। यही नहीं, आरोपितों ने सोशल मीडिया पर पुलिस के खिलाफ भ्रामक सूचनाएं चलाईं। सड़क पर आरोपितों की गाडिय़ां खड़ी होने से जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई। 

 

आरोप है कि प्रदर्शनकारी पर्यटकों से भी अभद्र व्यवहार कर रहे हैं। पुलिस ने इस मामले में नितिन राज, यामीन खान, आसिफ खान, पूजा शुक्ला, रूखसाना जिया, सबी फातिमा, नसरीन खान, जियाऊद्दीन, जीनत कौशल, रेहाना, रानी, रऊफ, सुमैया राना, उजमा परवीन, सैफुद्दीन, मो वसी, सुनील बेग, फैयाज अहमद, आसफिया खातून, रेशमा, एबाद अहमद और अब्दुल हफीज समेत 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है। पुलिस के मुताबिक हंगामा करने के आरोप में नितिन और एबाद को गिरफ्तार कर मामले की छानबीन की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.