Move to Jagran APP

लखनऊ में शहीद भगत सिंह के नाम से होगा पार्क और लगेगी मूर्ति, महापौर संयुक्ता भाटिया ने की घोषणा

आखिरकार लंबे इंतजार के बाद शहीद भगत सिंह की प्रतिमा लग सकेगी। लखनऊ नगर निगम शहीद के नाम से किसी पार्क का नामाकरण करेगा तो उनकी मूर्ति भी लगाई जाएगी। भगत सिंह की जयंती पर महापौर संयुक्ता भाटिया ने यह घोषणा की।

By Vikas MishraEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 08:37 AM (IST)Updated: Tue, 28 Sep 2021 02:16 PM (IST)
लखनऊ में शहीद भगत सिंह के नाम से होगा पार्क और लगेगी मूर्ति, महापौर संयुक्ता भाटिया ने की घोषणा
भगत सिंह की जयंती पर महापौर संयुक्ता भाटिया ने यह घोषणा की।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। आखिरकार लंबे इंतजार के बाद शहीद भगत सिंह की प्रतिमा लग सकेगी। नगर निगम शहीद के नाम से किसी पार्क का नामाकरण करेगा तो उनकी मूर्ति भी लगाई जाएगी। भगत सिंह की जयंती पर महापौर संयुक्ता भाटिया ने यह घोषणा की। छितवापुर पजावां, लालकुआं स्थित पार्क में शहीद भगत सिंह जयंती पर भगत सिंह जनकल्याण समिति के कार्यक्रम में शामिल हुईं महापौर ने कहा कि भारत जब भी अपने आजाद होने पर गर्व महसूस करता है तो उसका सर उन महापुरुषों के लिए हमेशा झुकता है जिन्होंने देश प्रेम की राह में अपना सब कुछ न्यौछावर कर दिया।

prime article banner

देश के स्वतंत्रता संग्राम में हजारों ऐसे नौजवान भी थे जिन्होंने ताकत के बल पर आजादी दिलाने की ठानी और क्रांतिकारी कहलाए। भारत में जब भी क्रांतिकारियों का नाम लिया जाता है तो सबसे पहला नाम शहीद भगत सिंह का आता है। शहीद भगत सिंह ने ही देश के नौजवानों में ऊर्जा का ऐसा गुबार भरा कि विदेशी हुकूमत को इनसे डर लगने लगा। हाथ जोड़कर निवेदन करने की जगह लोहे से लोहा लेने की आग के साथ आजादी की लड़ाई में कूदने वाले भगत सिंह की दिलेरी की कहानियां आज भी हमारे अंदर देशभक्ति की आग जलाती हैं। माना जाता है अगर उस समय देश के बड़े नेताओं ने भी भगतसिंह और उनके क्रांतिकारी साथियों का सहयोग किया होता तो देश वक्त से पहले आजाद हो जाता और तब शायद हम और अधिक गर्व महसूस करते। भारत की आजादी के इतिहास में अमर शहीद भगत सिंह का नाम स्वर्ण अक्षरों में लिखा गया है। महापौर ने आज शहीद भगत सिंह के जयंती पर उनके नाम से पार्क और उस पार्क में उनके प्रतिमा लगाने की भी घोषणा की। इस अवसर पर महापौर संग पूर्व पार्षद रामू सान्याल, शहीद भगत सिंह जनकल्याण समिति के अध्यक्ष राजीव खरे ,महामंत्री सर्वेश पाल ,आशीष सिंह राकेश धानुक अनु कुमार योगेश गुप्ता जी,मोहित सोनकर,श्रीमती लक्ष्मी वर्मा सोनाली सोनकर सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.