Fight Against COVID-19 in UP: यूपी में 10 दिन में होगा चार करोड़ लोगों का टीकाकरण, योगी सरकार करेगी ग्लोबल टेंडर

Fight Against COVID-19 in UP सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए प्रदेश के हर नागरिक का निशुल्क वैक्सीनेशन कराने का फैसला किया है। सरकार ने चार करोड़ वैक्सीन खरीदने के लिए ग्लोबल टेंडर करने की योजना बनाई।

Dharmendra PandeyPublish: Thu, 29 Apr 2021 12:33 PM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 08:38 PM (IST)
Fight Against COVID-19 in UP: यूपी में 10 दिन में होगा चार करोड़ लोगों का टीकाकरण, योगी सरकार करेगी ग्लोबल टेंडर

लखनऊ, जेएनएन। देश के साथ उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए लगातार प्रयास में लगे सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में एक बड़ा वैक्सीनेशन अभियान शुरू करने की योजना बनाई है। इसके लिए सरकार शुरुआत में चार करोड़ और बाद में नौ करोड़ वैक्सीन खरीदेगी। एक मई से शुरू होने वाले वैक्सीनेशन अभियान के लिए सरकार ने पहले ही एक करोड़ वैक्सीन का ऑर्डर दे रखा है। इसके लिए सरकार को 50-50 लाख कोवैक्सीन व कोविशील्ड 30 अप्रैल तक मिल जाएगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए प्रदेश के हर नागरिक का निशुल्क वैक्सीनेशन कराने का फैसला किया है। इसी क्रम में सरकार ने चार करोड़ वैक्सीन खरीदने के लिए ग्लोबल टेंडर करने की योजना बनाई है। सरकार ने इसके लिए ग्लोबल टेंडर आमंत्रित किया है। इसको उत्तर प्रदेश की सरकार का वैक्सीनेशन के लिए बड़ा जनहित का फैसला माना जा रहा है। देश के साथ प्रदेश में तीसरे चरण की शुरुआत से पहले योगी आदित्यनाथ सरकार प्रदेश भर में वैक्सीनेशन के लिए चार करोड़ वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेंडर जारी कर रही है। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अधिकारियों को बेहद स्पष्ट निर्देश है कि यह प्रक्रिया दस दिन में पूरी करनी होगी। अब प्रदेश में वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेंडर जारी होगा। प्रदेश में पहले चार और फिर चार करोड़ लोगों को वैक्सीन लगनी है। इसके तहत 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए एक मई से होने वाले वृहद वैक्सीनेशन के लिए एक करोड़ वैक्सीन शुक्रवार तक प्रदेश में उपलब्ध हो जाएगी। 

Edited By Dharmendra Pandey

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept