10वीं तक के सभी स्कूल बंद होने से अभिभावकों को राहत, जारी रहेगा बच्चों का टीकाकरण

लखनऊ समेत पूरे यूपी में बढ़ रहे कोरोना के मामले और ठंड को देखते हुए सरकार ने 10वीं तक के सभी स्कूलों को 14 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया है। अब मकरसंक्राति के बाद तत्कालीन स्थिति को देखकर स्कूलों को पुनः खोलने या न खोलने पर विचार होगा।

Dharmendra MishraPublish: Tue, 04 Jan 2022 10:03 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jan 2022 10:40 PM (IST)
10वीं तक के सभी स्कूल बंद होने से अभिभावकों को राहत, जारी रहेगा बच्चों का टीकाकरण

लखनऊ, जागरण संवाददाता। लखनऊ समेत पूरे यूपी में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के मद्देनजर सरकार ने 10 वीं तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। इससे अभिभावक राहत की सांस ले रहे हैं। हालांकि 15 से 17 वर्ष तक की आयु वाले बच्चों का टीकाकरण जारी रहेगा। 

कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर शासन ने मकर संक्रांति तक 10वीं तक के सभी स्कूल बंद रखने का बड़ा निर्णय किया है। पिछले 24 घंटे में लखनऊ में कोरोना के 150 और यूपी में 952 कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। वहीं मंगलवार को भी लखनऊ में 86 कोरोना संक्रमित मिले थे। यह देखते हुए अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भेजने से घबरा रहे थे। उनकी मांग थी कि स्कूलों को या तो आनलाइन चलवाया जाए या फिर बंद कर दिया जाए। अब आखिरकार कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखने के बाद सरकार ने बच्चों की सुरक्षा की द़ृष्टि से 10वीं तक के सभी स्कूलों को बंद कर दिया है। इससे अभिभावक राहत की सांस ले रहे हैं।

सर्दी भी कर रही थी परेशानः कोरोना के साथ ही साथ पिछले कई दिनों से ठंड भी बढ़ती जा रही है। ऐसे में स्कूली बच्चे परेशान हो रहे थे। सुबह-शाम सर्दी अधिक होने से और स्कूलों की टाइमिंग सुबह जल्दी होने से भी अभिभावक परेशान थे। बच्चे भी इतनी सुबह स्कूल जाने में असहज महसूस कर रहे थे। इस लिहाज से भी स्कूलों को बंद करने का यह फैसला बिल्कुल सही माना जा रहा है। अब बच्चों को कोरोना और ठंड दोनों से ही सुरक्षित रखने में मदद मिल सकेगी। अभिभावकों की चिंताएं भी कम होंगी। तीसरी लहर में बच्चे ही कोरोना के मुहाने पर हैं, क्योंकि उन्हें अभी टीका नहीं लगा है। फिलहाल 15 से 17 वर्ष तक के बच्चों का टीकाकरण शुरू हो गया है, लेकिन अन्य बच्चे अभी वैक्सीन रहित हैं।

Edited By Dharmendra Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम