Move to Jagran APP

सीतापुर : सांडा कस्‍बे के एक घर में जोरदार विस्फोट, वृद्ध महिला की मौत

सांडा कस्बे में सीएचसी रोड पर प्राथमिक विद्यालय द्वितीय के सामने बसरुद्दीन का परिवार रहता है। मंगलवार की शाम को कुछ परिवारजन नमाज पढ़ने के लिए गए थे। शाम करीब साढ़े छह बजे इस घर में एक के बाद एक कई धमाके हुए।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 08:29 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 08:29 PM (IST)
सीतापुर : सांडा कस्‍बे के एक घर में जोरदार विस्फोट, वृद्ध महिला की मौत
पुलिस प्रथमदृष्टया घटना का कारण सिलिंडर दगना बता रही है।

सीतापुर, जेएनएन। प्राथमिक विद्यालय सांडा द्वितीय के सामने एक घर में मंगलवार की शाम करीब साढ़े छह बजे जोरदार विस्फोट हुआ। धमाके के साथ ही घर भी ढह गया। यही नहीं, इस घटना में एक महिला की मौत हो गई। स्थानीय लोग इस घटना को पटाखा कारोबार से जोड़कर देख रहे हैं। हालांकि, पुलिस प्रथमदृष्टया घटना का कारण सिलिंडर दगना बता रही है लेकिन, अन्य बिंदुओं की भी पड़ताल की जा रही है।

loksabha election banner

सांडा कस्बे में सीएचसी रोड पर प्राथमिक विद्यालय द्वितीय के सामने बसरुद्दीन का परिवार रहता है। मंगलवार की शाम को कुछ परिवारजन नमाज पढ़ने के लिए गए थे। शाम करीब साढ़े छह बजे इस घर में एक के बाद एक कई धमाके हुए। यही नहीं, देखते ही देखते घर का काफी हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। इस हादसे में शकीना की मौत हो गई। उसके बेटे अख्तर के भी घायल होने की खबर है।

इंस्पेक्टर बिसवां इंद्रजीत सिंह के मुताबिक प्रथमदृष्टया हमारी पड़ताल में यह बात सामने आई है कि शकीना खाना बना रही थी। इसी वक्त सिलिंडर फट गया और यह घटना हो गई। दूसरी तरफ स्थानीय लोग इस घटना को पटाखा कारोबार से जोड़कर देख रहे हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक घटना के तीखी दुर्गंध पूरे क्षेत्र में फैल गई। सिलिंडर के धमाके से पड़ोस के घर में दरार आना भी किसी के गले नहीं उतर रहा है। इसी से यह प्रतीत हो रहा है कि आतिशबाजी की सामग्री से ही घर के अंदर विस्फोट हुआ है।

पटाखा कारोबार से जुड़ा है परिवार

घटना के बाद शकीना को बिसवां सीएचसी भेजा गया था। वहां पर उन्हीं के परिवार के युवक असलम ने बताया कि घटना सिलिंडर दगने की वजह से ही हुई है। उसने यह भी बताया कि बसरुद्दीन पटाखा कारोबार से जुड़े हैं। वह सांडा में नहीं, सकरन में दुकान चलाते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.