Move to Jagran APP

किरदार नहीं अभिनय पर दें ज्‍यादा ध्‍यान, सफलता जरूर मिलेगी

राजधानी पहुंचे अभिनेत्री नीलू वाघेला, सृष्टि जैन, अदिति देशपांडे व अभिनेता नामिश तनेजा ने दैनिक जागरण के साथ साझा किया अपना अनुभव।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 26 Sep 2018 09:36 PM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 09:36 PM (IST)
किरदार नहीं अभिनय पर दें ज्‍यादा ध्‍यान, सफलता जरूर मिलेगी
किरदार नहीं अभिनय पर दें ज्‍यादा ध्‍यान, सफलता जरूर मिलेगी

लखनऊ, जागरण संवाददाता। काम में ईमानदारी उसे लंबी उम्र देती है। हर किरदार की अपनी खूबसूरती होती है और जितनी तरह के किरदार निभाएंगे उतनी परिपक्वता आती है, इसलिए रुचि सिर्फ अभिनय करने में होनी चाहिए, किरदार चुनने में नहीं। किस्मत से ज्यादा और समय से पहले आपको कुछ भी नहीं मिलेगा। सकारात्मक सोच के साथ काम करते रहो, सफलता जरूर मिलेगी। ये बातें टेलीविजन में भाभो का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री नीलू वाघेला ने कहीं। राजस्थानी फिल्मों से अभिनय की शुरुआत करने वाली नीलू वाघेला ने अभिनय के साथ फिल्मों का निर्माण भी किया।

loksabha election banner

पांच साल की उम्र में राजस्थानी फिल्म व धारावाहिक में काम करने वाली नीलू वाघेला ने लगभग 55 राजस्थानी और आठ गुजराती फिल्मों के अलावा कई हिंदी धारावाहिकों में काम किया है। बुधवार को राजधानी पहुंचीं नीलू वाघेला ने अभिनय और इंडस्ट्री से जुड़े अपने अनुभव साझा किए। उनके साथ अभिनेत्री सृष्टि जैन, अदिति देशपांडे व अभिनेता नामिश तनेजा भी मौजूद रहे।

चैलेंजिंग किरदार करना पसंद है

नीलू वाघेला ने बताया कि उन्हें हमेशा से ही चैलेंजिंग रोल करना पसंद है। धारावाहिक दिया और बाती, मैं सूरज तू सांझा पिया, मैं मायके चली जाऊंगी तुम देखते रहियो में उन्होंने अलग-अलग किरदार निभाए हैं। इसके अलावा अपने प्रोडक्शन अरुनील मूवीज के बैनर तले आठ फिल्में बनाई हैं।

चांदनी जैसा किरदार करना है

नीलू वाघेला श्रीदेवी और जया बच्चन की फैन हैं। उन्होंने बताया कि श्रीदेवी का चांदनी जैसा कोई किरदार करना चाहती हूं। उस जैसा कोई भी किरदार मिला तो जरूर करूंगी। भाभो के किरदार को निभाकर देश भर में लोकप्रिय हुई नीलू वाघेला ने बताया कि अगर वह अभिनेत्री न होती तो एयहोस्टेस होती, लेकिन अभिनय से ऐसा नाता जुड़ा कि और कुछ करने का मौका ही नहीं लगा।

साहित्य के क्षेत्र में लखनऊ बहुत समृद्ध है : अदिति

मराठी थियेटर व फिल्म अभिनेत्री अदिति देश पांडे ने कहा कि साहित्य के क्षेत्र में लखनऊ और शहरों से सबसे आगे है। हमारे लिए टीवी इंडस्ट्री एक परिवार की तरह है। ऐसा नहीं लगता कि हम पात्रों को निभा रहे हैं या फिर शो में हैं। अभिनय के बारे में अदिति ने बताया कि बचपन से ही अभिनय का शौक था, धीरे-धीरे शौक बढ़ता गया। मैं फिल्मी माहौल में पली बढ़ी हूं, तो इसकी सारी चीजें जानती हूं।

40 दिन लखनऊ में शूट किया : सृष्टि

बहुत कम समय में अपनी खास पहचान बनाने वाली सृष्टि जैन ने बताया कि लगभग चार साल पहले लखनऊ में एक फिल्म की शूटिंग के लिए 40 दिन तक रुकी थी। यहां की मेहमाननवाजी बहुत अच्छी है। सुहानी सी एक लड़की, मेरी दुर्गा जैसे धारावाहिकों में काम करने वाली सृष्टि ने थियेटर में काफी काम किया। थियेटर से उन्हें धारावाहिकों में काम करने का मौका मिला। उन्होंने बताया कि सभी सोचा नहीं था कि टीवी में काम करुंगी, लेकिन किस्मत से भोपाल से मुंबई आ गई। फिर अपने सपने को सच करने के लिए जुट गई।

अपने काम से संतुष्ट हूं : नामिश

बहुत कम समय में टीवी इंडस्ट्री में एक खास पहचान बनाने वाले अभिनेता नामिश तनेजा ने बताया कि वह अपने काम से पूरी तरह से खुश हैं। वर्ष 2013 में धारावाहिक एक नई पहचान में काम करने वाले नामिश ने कड़ी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया। उन्होंने कई धारावाहिकों में काम किया। नामिश ने बताया कि नौ साल की उम्र से वह डांस कर रहे हैं। उन्हें अभिनय के साथ डांस करना बहुत पसंद है। वह हमेशा अपने परिवार को खुद देखना चाहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.