Move to Jagran APP

अयोध्या में बेपटरी हुआ साबरमती एक्सप्रेस का इंजन, जानें- कैसे टला बड़ा हादसा

अयोध्या रेल खंड पर गुरुवार रात करीब 9ऱ्12 बजे रेलवे ट्रैक पर पेड़ गिर गया। इससे लखनऊ-साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन (19168) का इंजन टकरा जाने से ट्रेन बेपटरी हो गई। हादसे में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

By Vikas MishraEdited By: Published: Fri, 04 Feb 2022 07:49 AM (IST)Updated: Fri, 04 Feb 2022 07:49 AM (IST)
साबरमती एक्सप्रेस का इंजन अयोध्या में बेपटरी हो गया

अयोध्या, संवाद सूत्र। लखनऊ और अयोध्या रेल प्रखंड पर बड़ा हादसा होते होते बच गया। गुरुवार की देर रात तेज बारिश, ओले गिरने व आंधी चलने के कारण रेलवे ट्रैक पर गिरे पेड़ से ट्रेन का इंजन टकरा गया। हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। हादसा गुरुवार की रात लगभग 10 बजे हुआ। जिले के पटरंगा रेलवे स्टेशन को क्रॉस कर जैसे ही साबरमती एक्सप्रेस गाड़ी नंबर - 09168 दरियाबाद रेलवे स्टेशन से पहले पूरे मुरली गांव के पास पहुंची। 1021/9 किमी पर ट्रेन का इंजन पेड़ से टकरा कर ट्रैक से नीचे उतर गया।

loksabha election banner

इंजन के दोनों पहिये ही रेलवे लाइन से नीचे उतरे। इंजन के बेपटरी होने से काऊ कैचर भी टूट गया। एकाएक पटरी से इंजन उतरते ही ट्रेन में हड़कंप मच गया। साबरमती एक्सप्रेस वाराणसी से अहमदाबाद जा रही थी। वाराणसी से चलकर लखनऊ के रास्ते 09168 अप एक्सप्रेस ट्रेन अहमदाबाद के लिए रवाना हुई थी और अयोध्या कैंट जंक्शन से रवाना होने के बाद ही बारिश होने लगी है। आरपीएफ और जीआरपी के जवानों के अलावा मौके पर रेलवे अधिकारी पहुंच रहे है। थानाध्यक्ष विवेक सिंह व स्टेशन मास्टर कालिका प्रसाद तिवारी ने पुष्टि की है। ट्रेन में सवार यात्रियों के घायल होने की कोई सूचना नहीं है। रेल प्रखंड पर ट्रेनों का आवागमन रोक दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.