Move to Jagran APP

कोरोना काल में 24 घंटे बिजली आपूर्ति में जुटे विद्युत कार्मिकों का अभिनंदन: ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकांत शर्मा

ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकांत शर्मा ने केजीएमयू उपकेंद्र का निरीक्षण किया। उपकेन्द्रों पर उपभोक्ताओं और विद्युत कर्मियों की कोविड से सुरक्षा के हो पूरे इंतजाम। विद्युत कार्मिक स्वयं की भी रक्षा करें और उपभोक्ताओं को भी कोरोना से बचायें।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 02:36 PM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 02:36 PM (IST)
कोरोना काल में 24 घंटे बिजली आपूर्ति में जुटे विद्युत कार्मिकों का अभिनंदन: ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकांत शर्मा
ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकांत शर्मा ने केजीएमयू उपकेंद्र का निरीक्षण किया।

लखनऊ, जेएनएन। बिजली कर्मचारियों व अभियंताओं द्वारा निबार्ध बिजली आपूर्ति को लेकर ऊर्जा स्रोत मंत्री पं. श्रीकान्त शर्मा ने विद्युत कर्मियों का अभिनंदन किया। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) उपकेंद्र का निरीक्षण करने के दौरान ऊर्जा स्रोत मंत्री ने कहा कि बिजली कर्मचारी स्वयं व उपभोक्ता का कोविड 19 को लेकर बरती जा रही सावधानियों का पूरा पालन करें। मंगलवार को ऊर्जा मंत्री ने उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) चेयरमैन को निर्देश दिए कि उपकेंद्रों में आने वाले उपभोक्ताओं और 24 घंटे निर्बाध आपूर्ति व उपभोक्ता सेवा में जुटे विद्युत कार्मिकों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त इंतजाम होने चाहिए। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में निर्बाध आपूर्ति रहे। 

loksabha election banner

ऊर्जा मंत्री ने उपभोक्ताओं और निर्बाध विद्युत आपूर्ति में जुटे कार्मिकों के लिए उपलब्ध सुविधाओं की भी समीक्षा की। उन्होंने उपकेन्द्रों में विद्युत कार्मिकों के वैक्सीनेशन की जानकारी ली। कार्मिकों को पर्याप्त फेस शील्ड, मास्क, सैनिटाइजर व ग्लब्स उपलब्ध कराने के लिए कहा। विद्युत कार्मिकों से अपने संवाद में मंत्री ने कहा कि कोरोना की पहली लहर में बिजली कर्मचारियों ने निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित कर लोगों का घर में रोके रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस बार भी उन्होंने बेहतर आपूर्ति व उपभोक्ता सेवा से कोरोना के खिलाफ जंग को आसान करने की बात बिजली कर्मचारियों के कंधों पर रहने की बात कही। उन्होंने कहा कि कार्मिक स्वयं की भी रक्षा करें और तय दिशा निर्देशों का पालन कर उपभोक्ताओं को भी कोरोना से बचायें।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि उपभोक्ताओं के लिए उपकेन्द्रों में सैनिटाइजर डिस्पेंसर, फिजिकल डिस्टेंसिंग, पीने के पानी, बैठने के लिए जगह हो यह सभी चीजे मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक सुनिश्चित करें। वहीं यूपीपीसीएल चेयरमैन इसकी मॉनिटरिंग करें। मंत्री ने दो टूक कहा कि अस्पतालों के फीडर जो भी राजधानी में हैं और अन्य जिलों में इनकी अलग से मानीटरिंग की जाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.